व्हाइट हाउस ने ट्वीट को लेकर ट्रंप का बचाव किया

0

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अपने ट्वीट को लेकर अकसर आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है। लेकिन, व्हाइट हाउस ने इन ट्वीट को लेकर उनका बचाव किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने मंगलवार को मीडिया से कहा, “मुझे लगता है कि सोशल मीडिया के प्रयोग से उन्हें अमेरिकियों से सीधे संवाद का मौका मिलता है, जो कि बेहद प्रभावशाली साबित हुआ है।”

डोनाल्ड ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप को अपने ट्वीट को लेकर आलोचनाओं का करना पड़ता है सामना

स्पाइसर ने साथ ही कहा कि ट्वीटिंग से ट्रंप को 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में भी काफी लाभ मिला था। ट्रंप ने इससे पहले मंगलवार को एक ट्वीट में कहा था, “अगर मैने सीएनएन, एनबीसी, एबीसी, सीबीएस, वॉशिंगटन पोस्ट या न्यूयार्क टाइम्स की फर्जी खबरों पर भरोसा किया होता तो मेरे चुनाव जीतने की संभावना शून्य होती।”

ट्रंप ने अपने ट्वीट के जरिए लंदन के मेयर सादिक खान और मुस्लिम देश कतर पर भी निशाना साधा था। उन्होंने लंदन के आतंकवादी हमले के मद्देनजर खान को ‘शोचनीय’ कहा और साथ ही संकेतात्मक रूप से कतर पर कट्टरपंथी विचारधारा को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। ट्रंप को अपने ट्वीट को लेकर अकसर अपने विरोधियों की आलोचना और उपहास का पात्र बनना पड़ता है।

loading...
शेयर करें