आ गई बजाज की सबसे बड़ी और शक्तिशाली बाइक, जाने क्या है खासियत

0

नई दिल्ली: बजाज ऑटो ने गुरुवार को अपनी नई स्पोर्ट्स बाइक डोमिनर 400 बाजार में उतारी। कंपनी ने इसे बजाज की अब तक की सबसे बड़ी और शक्तिशाली बाइक कहा है। डोमिनर 400 में 373 सीसी इंजन है। इसके दो मॉडल हैं। दिल्ली में इनकी एक्स शोरूम कीमत 1.36 लाख और 1.50 लाख रुपये है। इसे आनलाइन भी बुक किया जा सकता है। बुकिंग राशि 9000 रुपये है।

डोमिनार 400

डोमिनार 400 तीन रंगों में हैं उपलब्ध 

डोमिनर 400 में फ्यूल इंजेक्शन और लिक्वि ड कूलिंग युक्त 373.2 सीसी ट्रिपल स्पार्क चार वॉल्व डीटीएस-आई इंजन है। यह तेजी से बढ़ते प्रीमियम बाइकिंग वर्ग के लिए अपनी तरह की पहली बाइक है। इस अवसर पर बजाज आटो लिमिटेड के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने कहा कि कंपनी की ओर से यह सबसे बड़ा और श्रेष्ठ उत्पाद है। इस बाइक के साथ ही कंपनी दो लाख तक की बाइक की श्रेणी में उतर रही है।

बजाज ऑटो लिमिटेड के मोटरसाइकिल बिजनेस के अध्यक्ष एरिक वास ने कहा कि डोमिनार 400 अपने वर्ग की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल है। यह बड़ी होते हुए भी आरामदायक, तेज होते हुए भी दृढ़, बड़े आकार की होते हुए भी नियंत्रण योग्य, शक्तिशाली होते हुए भी आसानी से संभाली जानेवाली और प्रीमियम होते हुए भी ग्राहकों की पहुंच के अंदर है। डोमिनार 400 के साथ, बाइकर्स अंतत: शहरों, राजमार्गो और पर्वतों पर भी किसी भी परिस्थिति में चुनौती का सामना कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि एबीएस युक्त डोमिनर 400 तीन रंगों में उपलब्ध है, मिडनाट ब्लू, ट्वाईलाइट प्लम और मून व्हाइट। शुरुआत में देश के 22 शहरों के 80 शोरूम में ग्राहकों को बेची जाएगी। टेस्ट राइड और डिस्प्ले बाइक्स कल (शुकवार) से शोरूम पर उपलब्ध होंगी।

डोमिनार 400 को केंद्रीकृत ऑनलाइन बुकिंग प्रणाली के जरिए 9000 रूपये में आरक्षित कराया जा सकता है। ऑनलाइन बुकिंग गुरुवार से शुरू हो गई है, ग्राहक उस डीलर को चुन सकते हैं जहां से वे डिलीवरी लेना चाहते हैं। डिलीवरी जनवरी 2017 में शुरू होगी।

loading...
शेयर करें