मूवी रिव्यू : कॉमेडी और एक्शन का कॉम्बिनेशन है ‘ढिशूम’

1

फिल्म का नाम: ढिशूम
डायरेक्टर: रोहित धवन
स्टार कास्ट: वरुण धवन, जॉन अब्राहम, जैकलीन फर्नांडिस, अक्षय खन्ना, साकिब सलीम
स्टार : 2

 'ढिशूम'

‘ढिशूम’ का फिल्म रिव्यू

रोहित धवन की फिल्म ‘ढिशूम’ आज बॉकस ऑफिस पर रिलीज़ हो गई है। बतौर डायरेक्टर ये रोहित की दूसरी फिल्म हैं। पहली फिल्म ‘देसी ब्वॉयज’ तो दर्शकों को खूब पसंद आई थी। इसके अलावा, अक्षय खन्ना ने करीब चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी के लिए भी यह फिल्म चर्चा में है। इतना ही नहीं, अक्षय कुमार का कैमियो भी लोगों के बीच सुर्खियां बटोर रहा है। अब देखना होगा की क्या चार साल बाद भी रोहित फिर वही जादू चला पाएंगे।

कहानी

फिल्म की कहानी भारत के टॉप बैट्समैन विराज (साकिब सलीम) के किडनैप होने से शुरू होती है जिसे इंडिया-पाकिस्तान के फाइनल मैच के ठीक पहले अगवा कर लिया जाता है। फिर 36 घंटे के भीतर उसे छुड़ाने के लिए भारत की ओर से इस मिशन पर कबीर शेरगिल (जॉन अब्राहम) की ड्यूटी लगाई जाती है जिसका साथ मिडिल ईस्ट का ऑफिसर जुनैद अंसारी (वरुण धवन ) देता है। फिल्म में काफी ट्विस्ट और टर्न्स तब आ जाते हैं जब इसमें राहुल उर्फ वाघा (अक्षय खन्ना) की एंट्री होती है। वे ऐसा कर पाते हैं या नहीं? आखिर विराज की किडनैपिंग के पीछे किसका हाथ और क्या मकसद है? इन सवालों के जवाब जानने के लिए आपको सिनेमाघरों का रुख करना होगा।

डायरेक्शन

रोहित धवन ने पूरी कोशिश की है कि फिल्म में कोई भी कमी न रहे। शूटिंग के लोकेशंस और फाइट सिक्वेंस भी काफी उम्दा हैं। बस कहानी को थोड़ा और दिलचस्प बनाया जा सकता था। फर्स्ट हाफ में काफी कॉमेडी दिखेगी। वहीं सेकेंड हाफ में फाइट और रोमांस सीक्वेंस है जो काफी एंटरटेनिंग है।

एक्टिंग

फिल्म में अक्षय खन्ना विलेन के रोल में जच रहे हैं। वरुण धवन ने कुछ नया नहीं किया है अब तक उन्हें जैसी फिल्मों में देखा वो उसी रोल में नज़र आए।  हां, उनके वन लाइनर्स जरूर ऑडियंस को एंटरटेन करते हैं। जॉन अब्राहम ने अपनी बॉडी पर ज्यादा और एक्टिंग में कम ध्यान दिया है। लेकिन फिल्म का सरप्राइज अक्षय कुमार हैं, जो एक से डेढ़ मिनट के कैमियो के बावजूद बाक़ी स्टार्स पर भारी पड़ते हैं। साकिब सलीम और जैकलीन फर्नांडीज ने अच्छा काम किया है।

म्यूजिक

फिल्म का म्यूजिक तो पहले से ही लोगों की जुबान पर चढ़ा हुआ है। खार तौर पर ‘जानेमन आई’ और ‘सौ तरह के…’ गाने सॉन्ग पहले ही ऑडियंस के बीच हिट हो चुका है।  रोहित ने अपनी पिछली फिल्म ‘देसी ब्वॉयज’ के सॉन्ग ‘सुबह होने न दे’ के रीमिक्स वर्जन का भी इसमें बखूबी इस्तेमाल किया है। बाकी गाने और बैकग्राउंड स्कोर अच्छा है।

देखें या नहीं 

एक्शन फिल्में पसंद करते हैं या जॉन और वरुण के फन हैं तो फिल्म एक बार देखी जा सकती है।

 

 

 

loading...
शेयर करें