एम्स ने तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री की चिकित्सा रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपी

0

नई दिल्ली| अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने सोमवार को तमिलनाडु सरकार को राज्य की दिवंगत मुख्यमंत्री जे. जयललिता के स्वास्थ्य विश्लेषण से जुड़ी अपने विशेषज्ञों की चिकित्सा रिपोर्ट सौंप दी। निधन से पहले जब जयललिता अस्पताल में भर्ती थीं, तब एम्स के विशेषज्ञों ने पांच बार चेन्नई का दौरा किया था।

तमिलनाडु

तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग में मुख्य सचिव जे. राधाकृष्णन को सौंपी गयी जयललिता की रिपोर्ट

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, “एम्स ने  दिवंगत मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य से संबंधित पांच दौरों की रिपोर्ट सौंप दी है।” एम्स के उप निदेशक (प्रशासन) वी. श्रीनिवास ने तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग में मुख्य सचिव जे. राधाकृष्णन को यह रिपोर्ट सौंपी। जयललिता का बीते छह दिसंबर को निधन हो गया था। उन्हें बुखार और डिहाइड्रेशन के कारण 22 सितंबर को अस्पताल में दाखिल कराया गया था।

एम्स ने तमिलनाडु सरकार के आग्रह पर विशेषज्ञ चिकित्सा सलाह के लिए पल्मोनोलोजी विभाग के प्रोफेसर जी.सी. खिलनानी के नेतृत्व में पांच अक्टूबर, 2016 से छह दिसंबर के बीच पांच बार वरिष्ठ विशेषज्ञों की एक टीम भेजी थी। तमिलनाडु सरकार ने पांच मार्च को को आधिकारिक रिकॉर्ड के लिए एम्स से उसके विशेषज्ञों के ‘दौरों की रिपोर्ट’ सौंपने का आग्रह किया था। यह घटनाक्रम पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम के समर्थकों की इन मांगों के बीच सामने आया है कि इस बात की जांच होनी चाहिए कि जयललिता के मौत में कोई साजिश तो नहीं हुई

loading...
शेयर करें