देवधर ट्रॉफी: मनीष पांडे के शतक के दम पर इंडिया-बी ने तमिलनाडू को 32 रनों से हराया

0

विशाखापट्नम| मनीष पांडे (104) की शानदार शतकीय पारी के बाद गेंदबाजों के संयुक्त प्रदर्शन की बदौलत इंडिया ‘बी’ टीम ने रविवार को देवधर ट्रॉफी के दीसरे मैच में तमिलनाडु को 32 रनों से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया ‘बी’ की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट गंवाकर 316 रन बनाए, जिसके जवाब में तमिलनाडु कौशिक गांधी (124) और नारायण जगदीशन (64) के बेहतरीन प्रयासों के बावजूद 48.4 ओवरों में 284 रन पर ढेर हो गई।

तमिलनाडु

तमिलनाडु को 32 रनों से हराकर इंडिया बी ने दर्ज की जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु की टीम की शुरुआत शानदार रही। 32 के कुल योग पर गंगा श्रीधर राजु (10) के रूप में पहला विकेट गंवाने के बाद कौशिक ने नारायण के साथ दूसरे विकेट के लिए 114 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

जगदीशन का विकेट 146 के कुलयोग पर गिरा। घरेलू क्रिकेट में शानदार फॉर्म में चल रहे दिनेश कार्तिक (28) और कप्तान विजय शंकर (27) खास योगदान नहीं दे सके। विजय शंकर का विकेट 42वें ओवर की चौथी गेंद पर 244 के कुल योग पर गिरा।

यहां से इंडिया बी को 49 गेंदों में 73 रन चाहिए थे और उनके छह विकेट शेष थे। लेकिन यहीं से इंडिया बी के बल्लेबाजों लापरवाही की और एक के बाद एक विकेटों के गिरने का सिलसिला शुरू हुआ तो पूरी टीम अगले सात ओवरों में 40 रन जोड़ने में पवेलियन लौट चुकी थी।

तमिलनाडु की पारी को लक्ष्य से पहले ही समेटने में धवल कुलकर्णी और अक्षर पटेल ने अहम भूमिका निभाई। दोनों ने इंडिया ‘बी’ के लिए तीन-तीन विकेट लिए। वहीं चामा मिलिंद और कुलवंत खेजरोलिया को दो-दो सफलाएं हासिल हुईं।

इससे पहले, इंडिया ‘बी’ के लिए मनीष के अलावा शिखर धवन (50) और अक्षर पटेल (51) ने अर्धशतक लगाते हुए अच्छा योगदान दिया। इसके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज अधिक देर तक मैदान पर नहीं टिक पाया। इस पारी में मनीष पांडे और अक्षर के बीच सबसे बड़ी 98 रनों की साझेदारी हुई।

तमिलनाडु के लिए रवि श्रीनिवासन साई किशोर ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, जबकि एम. मोहम्मद, वाशिंगटन सुंदर और एंटनी दास को एक-एक सफलता हासिल हुई। इंडिया ‘बी’ के बल्लेबाज धवल कुलकर्णी (11) रन आउट हुए। इससे पहले, शनिवार को इंडिया ‘बी’ ने इंडिया ‘ए’ को 23 रनों से हराया था। सोमवार को इंडिया ‘ए’ टीम का मुकाबला तमिलनाडु से होगा।

loading...
शेयर करें