शादी के सालों बाद तलाक पर खत्म हुआ इन सेलेब्रिटीज़ का रिश्ता

0

मुंबई। अक्सर हमे बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ की जिन्दगी बहुत ही आसान और ग्लैमरस लगती है। हम अपनी जिन्दगी की तुलना उनकी जिन्दगी से करने लगते है और फिर सोचते हैं कि काश हमारा जीवन भी उनकी तरह होता। लेकिन ऐसा नहीं है, वो भी हमारे और आपकी तरह एक आम इंसान हैं और उनकी लाइफ में भी प्रॉब्लम्स आती हैं। हाल ही में एक्टर और डायरेक्टर फरहान अख्तर ने 16 साल बाद अपनी पत्नी से तलाक ले लिया। फरहान ही नहीं बॉलीवुड में कई ऐसे सेलिब्रिटीज़ हैं जो कई साल अच्छी खासी शादी- शुदा लाइफ जीने के बाद पत्नी से अलग हो गए। आज हम बॉलीवुड की उन जोड़ियों की बात करेंगे जो सिल्वर स्क्रीन पर तो हिट रही लेकिन अपनी असल जिन्दगी में फ्लॉप साबित हुए।

तलाक

  1. फरहान अख़्तर और अधूना अख़्तर

फरहान अख्तर और उनकी पत्नी अधुना अख्तर ने 15 साल की शादी के बाद अलग होने का फैसला कर लिया है। अब इस अलगाव के पीछे कई वजहें सामने आ रही हैं। इस जोड़े के मुताबिक सालों से दोनों अलग-अलग जिन्दगियां जी रहे थे। बॉलीवुड के स्टाइलिश कपल्स में से एक फरहान अख्तर और अधूना तीन साल तक डेटिंग करने के बाद 2000 में शादी के बंधन में बंधे थे। दोनों के दो बच्चे हैं। अधुना उम्र में फरहान अख्तर से छह साल बड़ी हैं, फिर भी इसको लेकर दोनों के बीच कोई भी मतभेद सामने नहीं आया। हालांकि कुछ महीनों से उनके बीच दूरियों को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं सामने आ चुकी हैं। इस बीच, फरहान अख्तर, श्रद्धा कपूर के साथ डेटिंग करने को लेकर भी सुर्खियों में हैं। इन दिनों उनकी फिल्म ‘रॉक ऑन 2’ की शूटिंग चल रही है, जिसमें श्रद्धा कपूर भी काम कर रही हैं।

तलाक लेने की आई नौबत

तलाक

2. आमिर खान और रीना दत्ता

आमिर की पहली पत्नी का नाम रीना दत्ता है। रीना, आमिर के पड़ोस में ही रहा करती थीं। दोनों के बीच प्यार हुआ और शादी करने का फैसला कर लिया, लेकिन अलग-अलग धर्म का होने के कारण रीना के परिवार वाले राजी नहीं हुए। उन्होंने 18 अप्रैल, 1986 को घर से भागकर शादी कर ली थी। 16 साल की मैरिड लाइफ के बाद 2002 में आमिर ने रीना को तलाक दे दिया था। दोनों के दो बच्चे भी हैं एक लड़का और एक लड़की। उनके अलगाव का कोई ठोस कारण सामने नहीं आया। आज भी आमिर रीना को हर खास मौके पर जरूर बुलाते हैं।

तलाक

3. सैफ़ अली खान और अमृता सिंह

सैफ़ ने जब अमृता के साथ शादी की थी, तो उनकी उम्र मात्र 21 साल की थी। जब दोनों ने शादी की, तो सब हैरान रह गये थे क्योंकि इनके प्यार की ख़बर मीडिया को नहीं लगी थी। उस वक्त सैफ का करियर शुरू भी नहीं हुआ था जबकि अमृता तब बॉलीवुड की स्टेबलिश एक्ट्रेस थीं। हालांकि अमृता सैफ़ से 12 साल बड़ी भी हैं लेकिन फ़िर भी दोनों ने शादी की। इनके दो बच्चे भी हैं लेकिन 13 साल के बाद दोनों ने तलाक़ ले लिया।

तलाक

4. पूजा भट्ट और मनीष मखीज़ा

पूजा और मनीष दोनों, फ़िल्म ‘पाप’ के सेट मिले थे। 1997 में दोनों ने शादी कर ली। 11 साल तक दोनों ने समय साथ बिताने के बाद तलाक़ ले लिया।

तलाक

5. अनुराग कश्यप और कल्कि

अनुराग इंडस्ट्री के उन लोगों की लिस्ट में शामिल हैं, जो दो असफल शादियां कर चुके हैं। अनुराग पहले भी दो शादियां और दो तलाक ले चुके हैं। 30 अप्रैल, 2011 को अनुराग ने कल्कि से उनके ऊटी वाले घर में शादी की थी। दोनों की मुलाकात फिल्म ‘देव डी’ की मेकिंग के दौरान हुई थी। नवंबर 2013 में इस कपल ने अपने सेपरेशन की अनाउंसमेंट की थी।

तलाक

6. कोंकणा सेन शर्मा और रणवीर शौरी

रणवीर का नाम कभी एक्ट्रेस पूजा भट्ट से जुड़ा था। खबरों के अनुसार, दोनों सीरियस रिलेशनशिप में थे, लेकिन कुछ समय में ही ये रिश्ता टूट गया। इसके बाद वो लंबे समय तक एक्ट्रेस कोंकणा सेन शर्मा के साथ रिलेशनशिप में रहे। रणवीर की गिनती उन एक्टर्स में की जाती है, जो लिव-इन में रह चुके हैं। रणवीर और कोंकणा ने 2008 में सगाई की थी और सितंबर 2010 में निजी समारोह में शादी। दोनों का एक बेटा भी है। मीडिया की खबरों के मुताबिक कोंकणा शादी से पहले ही प्रेग्नेंट थीं। हालांकि, अब रणवीर-कोंकणा अलग हो चुके हैं।

तलाक

7. ऋतिक रोशन और सुज़ैन खान

ऋतिक और सुजैन ने 13 साल तक एक-दूसरे का साथ निभाया। उनके रेहान और रेदान नाम के दो बच्चे हैं। दिलचस्प बात यह है कि साल 2000 में दोनों ने लव मैरिज की थी और इस जोड़ी को बॉलीवुड के सबसे रोमांटिक कपल्स में गिना जाता था। इस कपल के प्यार के चर्चे इसलिए भी होते थे, क्योंकि ऋतिक ने सुजैन से तब शादी की थी, जब वो स्टारडम की सीढ़ियां चढ़ रहे थे और हजारों लड़कियां उनकी दीवानी थीं।

तलाक

8. संजय कपूर और करिश्मा कपूर

साल 2003 में दोनों ने शादी की थी। संजय कपूर दिल्ली के एक बिजनेसमैन हैं। हाल ही में दोनों ने 10 साल के बाद तलाक़ के लिए फाइल कर दिया है। दोनों की तलाक की खबरों आजकल मीडिया में छाई हुई हैं। करिश्मा, संजय से मोटी रकम लेने की मांग कर रही हैं जिसके चलते दोनों का तलाक और उलझता जा रहा है। आए दिन दोनों एक दूसरे को लेकर विवादित बयान देते रहे हैं। इनके भी दो बच्चे है एक लड़का और एक लड़की।

तलाक

9. रघु और सुगंधा गर्ग

‘रोडीज’ और ‘स्प्लिट्जविला’ फेम रघु राम और उनकी एक्ट्रेस पत्नी सुगंधा गर्ग ने तलाक लेने का फैसला कर लिया है। 10 साल से शादी के बंधन में बंधे इस कपल ने अपने रिलेशन को अब खत्म करने का फैसला लिया है। हालांकि इस जोड़ी के अलग होने की असल वजह का पता नहीं चल पाया है। खबरों के अनुसार अपने प्रोफेशनल करियर में बिजी होने की वजह से रघु और सुगंधा कई सालों से एक दूसरे को समय नहीं दे पा रहे थे। लंबे अरसे से दोनों एक दूसरे के साथ बहुम कम समय बिता रहे थे।

तलाक

10. अर्जुन रामपाल और मेहर

जब से ऋतिक रोशन और सुजैन खान के रास्ते अलग हुए हैं, तब से ही अर्जुन रामपाल और उनकी पत्नी मेहर जेरिया के भी अलग होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। अब एक बार फिर से अर्जुन, मेहर से अलग होने को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। अर्जुन अपनी 17 साल की शादी को तोड़ने की तैयारियों में लग गए हैं और तलाक की अर्जी कोर्ट में दायर कर चुके है। अर्जुन और मेहर का तलाक सिर्फ इसी वजह से रुका हुआ था कि उनकी दोनों बेटियां इसे समझने लायक और इसके लिए तैयार हो जाएं। जल्द ही बी- टाउन में एक और शादी टूटने की खबर आने वाली है।

 

loading...
शेयर करें