तहरीक-ए-हुर्रियत के नेता हफीजुल्लाह मीर की गोली मारकर हत्या

आज यानी मंगलवार सुबह को जम्मू-कश्मीर में तहरीक-ए-हुर्रियत के नेता हफीजुल्लाह मीर की एक अज्ञात व्यक्ति ने गोली मारकर हत्या कर दी. इस हादसे में वे काफी ज़ख़्मी हो गए जिसके बाद उनको तुरंत अनंतनाग के जिला अस्पताल में ले जाया गया. मगर उनको अस्पताल पहुंचाने से पहले ही उनकी मौत हो गई और डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

यूपी के इस व्यक्ति ने सलमान खान को दी जान से मारने की धमकी

गोली कहाँ लगी और किसने चलाई इस बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है. मेरे पर यह हमला उस समय हुआ जब वे दक्षिण कश्मीर के अचबल क्षेत्र स्थित अपने आवास पर थे. मेरे अनंतनाग में तहरीक-ए-हुर्रियत के जिलाध्यक्ष थे.

तहरीक-ए-हुर्रियत

बता दें कि मेरे कट्टरपंथी अलगाववादी नेता सैयद शाह गिलानी के करीबी भी थे. मेरे पिछले दो सालों से जेल में थे और बीते महीने ही रिहा होकर आये थे.

मोदी मंत्र: ‘बालक-बालिकाओं के लिए पढ़ाई, युवाओं के लिए कमाई, किसानों के लिए सिंचाई और बुजुर्गों के लिए दवाई

जानकारी के मुताबिक़, इस घटना में मेरे की पत्नी भी जख्मी हुई हैं, जिनका फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीँ यह भी जानकारी मिली है कि बीते कुछ दिनों पहले मेरे को फोन पर जान से मारने की धमकियां भी मिली थीं.

मेरी आक्रामकता का मतलब जीत का जुनून है : विराट कोहली

तहरीक-ए-हुर्रियत के एक नेता ने स्थानीय मीडिया को बताया कि कुछ दिनों से मीर के घर के आसपास कुछ अंजान लोग देखे जा रहे थे. आरोप है कि वे उनके घर में खिड़कियों व दरवाजों से ताक-झांक करते थे.

पाकिस्तान के साथ मिलकर पीएम मोदी को हारने की साजिश में कांग्रेस : उमा भारती

Related Articles