बिहार : शराब के लिए पैसे नहीं देने पर पत्नी को दिया तीन बार ‘तलाक’

0

बेगूसराय। बिहार में बेगूसराय जिले के वीरपुर थाना क्षेत्र में एक महिला को कथित तौर पर तीन बार ‘तलाक’ बोलकर छोड़ देने का मामला प्रकाश में आया है। बताया जाता है कि महिला ने अपने शौहर को शराब पीने के लिए पैसे नहीं दिए, जिसके बाद उसने पत्नी को ‘तीन तलाक’ दे दिया। पुलिस ने इस सिलसिले में पत्नी को प्रताड़ित करने के आरोप में पति को गिरफ्तार कर लिया है।

तीन बार 'तलाक'

तीन बार ‘तलाक’ देने वाला पति पैसे नहीं मिलने पर करता था पिटाई

पुलिस के अनुसार, वीरपुर पश्चिमी पंचायत की रहने वाली रुबेदा खातून का 22 साल पूर्व मोहम्मद शकील से निकाह हुआ था। इस दौरान मोहम्मद शकील को शराब की लत लग गई। छह बच्चों की मां रुबेदा इधर-उधर काम कर किसी तरह अपने परिवार का भरण-पोषण करती है।

ग्रामीणों का कहना है कि शकील अक्सर अपनी पत्नी से शराब पीने को लेकर पैसे की मांग करता था और नहीं देने पर उसकी पिटाई करता था। पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि मंगलवार को शकील ने अपनी पत्नी से पैसे की मांग की। जब उसने पैसे नहीं दिए तो वह तीन बार ‘तलाक’ बोलकर चला गया। इसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से रुबेदा ने पुलिस से गुहार लगाई।

वीरपुर के थाना प्रभारी बाबूलाल ने बताया कि रुबेदा के बयान पर पति के खिलाफ प्रताड़ित करने के आरोप में वीरपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पुलिस ने तत्काल मामले में आरोपी शकील को गिरफ्तार कर लिया। वह पूरे मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि पीड़िता ने अपने बयान में पति पर ‘तलाक’ देने का आरोप भी लगाया है।

उल्लेखनीय है कि बिहार में पिछले साल अप्रैल महीने से पूर्ण शराबबंदी लागू है।

loading...
शेयर करें