पीएम मोदी ने इन लोगों को दी जिम्मेदारी, कहा – जिसे चाहो बना दो अगला राष्ट्रपति

0

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवार पर विपक्षी दलों के साथ सहमति बनाने के लिए सोमवार को तीन सदस्यीय समिति का गठन किया। बता दें इस बैठक के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अरूणाचल प्रदेश का अपना दौरा टाल दिया है।

तीन सदस्यीय समिति

भाजपा की ओर से जारी बयान के मुताबिक, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम.वेंकैया नायडू इस समिति के सदस्य हैं। राष्ट्रपति चुनाव 17 जुलाई को होंगे। मौजूदा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है।

चुनाव आयोग ने सात जून को राष्ट्रपति पद के चुनाव का कार्यक्रम घोषित किया। अधिसूचना जारी किए जाने के बाद 14 जून से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी और मतगणना 20 जुलाई को नयी दिल्ली में होगी।

ख़बरों के अनुसार, राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी के नाम को लेकर भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ-साथ सहयोगी दलों से भी गहना मंत्रणा चल रही है। इस बारे में जल्द ही राजग घटक दलों की बैठक भी बुलाई जा सकती है। अगर आम सहमति नहीं बनी तो राष्ट्रपति पद के लिए मतदान 17 जुलाई को होगा। राजग ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए जीत का जरूरी आंकड़ा लगभग हासिल कर लिया है।

loading...
शेयर करें