तीसरे टी20 मैच में जीत के साथ, विराट ने की रोहित के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी

नई दिल्ली: इंडियन क्रिकेट टीम इन दिनों तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है. बीते रविवार को टी20 के तीनों मैच ख़त्म हो गए. अब इंडियन क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरीज खेलनी होगी. यह सीरीज आगामी दिनों में शुरू होने वाली है.

बीते रविवार को टी20 के तीसरे मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को सिडनी में हुए मैच में नाबाद फिफ्टी लगाते हुए भारत को ऑस्ट्रेलिया पर 6 विकेट से जीत दिलाई. वहीँ भारत ने इसी के साथ तीन मैचोंकी सीरीज में 1-1 की बराबरी की है.

टी20

बता दें कि भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दिलाने के आलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक ख़ास विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच में विराट ने 61 रनों की नाबाद पारी खेली और यह उनका अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों में 19वां अर्द्धशतक था. वहीँ विराट ने अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने के रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है.

गौरतलब है बीते दिनों वेस्टइंडीज के साथ हुए मैचों में धुंआधार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कई रिकॉर्ड बनाए थे. वहीँ अब तक इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में इन दो भारतीय दिग्गजों का दबदबा रहा है. इसके साथ ही इस मामले में रोहित और विराट के बाद न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल भी आते हैं जो 75 मैचों में 16 फिफ्टी लगा चुके हैं. उनके नाम सबसे ज्यादा 2271 रनों का रिकॉर्ड दर्ज हैं.

Related Articles