#EURO2016 : तुर्की ने चेक गणराज्य पर हासिल की फतह

0

पेरिस। तुर्की ने यूरोपियन फुटबाल चैम्पियनशिप 2016 में ग्रुप-डी में मंगलवार को हुए मुकाबले में चेक गणराज्य को 2-0 से मात देते हुए अंतिम-16 में स्थान पाने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा। लेंस अग्लो में हुए इस मुकाबले में यिलमाज बुराक ने 10वें मिनट में गोल दागते हुए टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई।

तुर्की

तुर्की ने 2-0 से हासिल की जीत

मध्यांतर के बाद भी टीम ने मुकाबले में दबदबा बनाए रखा और 65वें मिनट में ओजमान तुफान ने टीम के लिए एक और गोल दागा।

चेक गणराज्य के खिलाफ 2-0 से मिली जीत के बाद अब तुर्की के पास ग्रुप स्तर पर तीन अंक हो गए हैं और उसकी नॉकआउट दौर में जगह बनाने की उम्मीद अब भी बरकरार है। चेक गणराज्य को ग्रुप-स्तर पर क्रोएशिया से हुए ड्रॉ मुकाबले के कारण एक ही अंक मिला है।

आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट में कुल कुल 24 टीमें हिस्सा ले रहे हैं जिन्हें छह ग्रुप में विभाजित किया गया है। ग्रुप-ए में रोमानिया, फ्रांस,अल्बानिया और स्विट्जर्लैंड की टीम है जबकि ग्रुप बी में इंग्लैंड, स्लोवाकिया, रसिया और वेल्स हिस्सा ले रहे हैं।

वहीं ग्रुप-सी में जर्मनी, पोलैंड, युक्रेन और नॉर्दन आयरलैंड के बीच मुकाबला होना है। ग्रुप-डी में चेक गणराज्य, क्रोआटिया, स्पेन और तुर्की अपनी-अपनी चुनौती पेश करती दिखाई देंगी। ग्रुप-ई में बेल्जियम, इटली, आयरलैंड और तुर्की के बीच मुकाबला होना है और ग्रुप-एफ में ऑस्ट्रिया, हंगरी, आइसलैंड और पुर्तगाल शामिल हैं।

 

loading...
शेयर करें