आतंकी हमले में 2 भारतीय नागरिकों की मौत

0

अंकारा,(मोहम्मद शोएब खान)। तुर्की में आतंकी हमला हुआ। इस्तांबुल के सबसे लोकप्रिय रेइना नाइट क्लब में जब लोग नए साल का जश्न मना रहे थे तभी ये हमला हुआ। इस हमले में 39 लोगों की मौत हो गई जबकि 70 से ज्यादा लोग बुरी तरह से घायल हो गए। इस हमले में दो भारतीय नागरिकों की भी जान गई।   

तुर्की में आतंकी हमला

तुर्की में आतंकी हमला नए साल के जश्न के दौरान हुआ

तुर्की में आतंकी हमला रेइना नाइट क्लब में हुआ था उस दौरान क्लब में कई भारतीय नागरिक भी मौजूद थे। जिनमें दो की मौत हो गई। भारतीय नागरिकों की पहचान अबीस हसन रिजवी और खुशी शाह के तौर पर हुई। अबीस पूर्व राज्यसभा सदस्य और मुंबई के बांद्रा के जानेमाने बिल्डर अख्तर हसन रिजवी के पुत्र हैं जबकि खुशी गुजरात की रहने वाली हैं।

विदेश मंत्री ने दी जानकारी

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दो भारतीय नागरिकों की मौत की पुष्टि करते हए ट्वीट किया, ‘तुर्की से मेरे पास एक बुरी खबर है, इस्तांबुल हमले में हमने दो भारतीय नागरिकों को खो दिया। भारतीय राजदूत इस्तांबुल जा रहे हैं’।

सुषमा ने कहा कि तुर्की में भारतीय राजदूत राहुल कुलश्रेष्ठ से कहा गया है कि वे हवाई अड्डे पर दोनों परिवारों के सदस्यों को साथ लेने पहुंचे और सारे जरूरी इंतजाम करें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस्तांबुल हमले में हुई मौतों पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट, ‘इस्तांबुल में लोगों की जान के नुकसान पर तुर्की की सरकार और लोगों के प्रति शोक संवेदनाएं’।

बता दें कि तुर्की में नए साल का जश्न गम में बदल गया। इस्तांबुल के सबसे लोकप्रिय रेइना नाइट क्लब आतंकी हमला हुआ। इस हमले में 39 लोगों की मौत हो गई। इस हमले में 70 से ज्यादा लोग बुरी तरह से घायल हो गए। ये आतंकी सैंटा क्लॉज की वेष की भेष में आए थे। क्लब में पहुंचते ही आतंकियों ने  अंधाधुंध गोलीबारी करना शुरू कर दिए।

loading...
शेयर करें