गर्भवती कर युवक ने किया शादी से इनकार तो तृप्ति ने की चप्पलों से पिटाई, वीडियो वायरल

0

मुंबई। सामाजिक कार्यकर्ता एवं भूमाता बिग्रेड की अध्यक्ष तृप्ति देसाई एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार तृप्ति का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वो एक युवक को चप्पलों से मारती हुई दिख रही हैं। लगभर 16 सेकेंड का ये वीडियो पुणे के शिकरापुर का है। पिट रहे युवक का नाम श्रीकांत हैं।

तृप्ति देसाई ने युवक को जमकर पीटा

दरअसल, श्रीकांत ने लड़की से शादी का झांसा देकर संबंध बनाए। लड़की गर्भवती हो गई तो श्रीकांत उससे शादी से मुकर गया। वो लड़की पर गर्भपात के लिए दबाव बनाने लगा और पैसों का लालच देकर उसे चुप रहने को कहा। लड़की ने श्रीकांत की पुलिस से शिकायत कर दी जिसके बाद श्रीकांत शादी के लिए राजी हो गया, लेकिन कुछ वक्त बाद वो फिर पलट गया। इस बार लड़की ने तृप्ति देसाई से मदद की गुहार लगाई।

तृप्ति और उनकी भूमाता ब्रिगेड की सदस्यों ने श्रीकांत नाम के इस युवक को पकड़ लिया और बीच सड़क पर चप्पलों से उसकी धुनाई कर दी। इस पूरे मामले पर तृप्ति ने कहा कि उन्होंने श्रीकांत को समझाने की कोशिश की थी लेकिन वो नहीं माना और पैसों से मामले के निपटारे की बात कही। इस पर उन्होंने श्रीकांत को सबक सिखाने की ठान ली तृप्ति का कहना है कि महिलाओं पर अगर इस तरह के अत्याचार होंगे तो वो कानून को हाथ में लेने में भी नहीं हिचकेंगी।

कौन हैं तृप्ति देसाई
तृप्ति देसाई पुणे स्थित भूमाता ब्रिगेड की संस्थापक अध्यक्ष हैं। वह अन्ना हजारे के साथ कई सामाजिक कार्यों में हिस्सा ले चुकी हैं। महाराष्ट्र के शिंगणापुर मंदिर में महिलाओं को प्रवेश करने और पूजा करने की अनुमति मिलने के पीछे सबसे अहम हिस्सा तृप्ति देसाई का है। इन्होंने मुंबई के हाजी अली दरगाह मे भी महिलाओं को प्रवेश मिलने के लिए आंदोलन किया था। इससे पहले नासिक के त्रयंबकेश्वर, कपालेश्वर मंदिर और कोल्हापुर के महालक्ष्मी मंदिर में महिलाओं के प्रवेश मिलने के लिए आंदोलन किया था।

loading...
शेयर करें