तेजस्वी यादव ने मोदी के हमले पर किया पलटवार, बताया ‘फरेबी’ व ‘दोगला’

पटना| बेनामी संपत्ति को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार पर हुई सीबीआई की कार्रवाई पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (सुमो) द्वारा किये गए हमले पर अब पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने पलटवार किया है। तेजस्वी यादव ने इस पलटवार में सुमो को ‘फरेबी’ व ‘दोगला’ तक कह दिया। आपको शनिवार को सुशील मोदी ने बेनामो संपत्ति को लेकर निशाना साधते हुए तेजस्वी यादव को ‘मुखौटा कंपनियों के निदेशक’ बताया था।

इसी हमले पर तेजस्वी ने पलटवार किया और मोदी को ‘धांधलीबाज’ और ‘फरेबी’ बताते हुए कहा कि जो आदमी अपनी मां की कोख से जन्मे सगे भाई को दूर का रिश्तेदार बताता है, सोच लीजिए वह इंसान कितना बड़ा फ्रॉड और दोगला होगा। अगर फिर भी कोई उनकी बातों पर यकीन करता है तो समझो वह जानबूझकर जहर पी रहा है।

तेजस्वी यादव ने एक प्रेस बयान जारी कर सुमो के प्रश्नों का तो कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन उन पर ही कई आरोप लगा दिए। तेजस्वी ने कहा कि सुशील मोदी का अप्रवासी परिवार अरबों की काली कमाई के ढेर पर बैठा है। उन्होंने कहा कि मोदी यह साफ क्यों नहीं करते कि कपड़े की छोटी सी दुकान चलाने वाला मोदी खानदान आज खरबों का मालिक कैसे बन बैठा?

तेजस्वी यादव ने सवालिया लहजे में कहा कि सुमो बताएं कि उनके भाई राजकुमार मोदी की 10 हजार करोड़ की रीयल इस्टेट कंपनी, सुमो के उपमुख्यमंत्री बनने के बाद कैसे आगे बढ़ी? बहन रेखा मोदी को सृजन घोटाले के पैसे की बंदरबांट करने में उन्होंने किस तरह मदद की?

तेजस्वी यादव ने ललित छाछवरिया का नाम लेते हुए कहा कि इनसे मोदी का क्या रिश्ता है, उन्हें बताना चाहिए। उन्होंने कहा कि छाछवरिया मोदी खानदान को खरबों की मनी लॉड्रिंग में मदद कर रहा है।

उन्होंने मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि मैंने बार-बार आपकी मनपसंद जगह और समय पर खुली बहस की चुनौती दी, फिर भी आप चुप्पी साधे हुए हैं। शायद अपने खानदान के काले कारनामों व घोटालों का पर्दाफाश होने के डर से मुझसे बहस करने की आपमें हिम्मत नहीं है। आप स्वयं भी जानते हैं कि आप हमेशा बेशर्मी भरी, बेतुकी और अतार्किक बातें किया करते हैं।

उन्होंने कहा कि आप (मोदी) अपने आकाओं की मदद से आयकर विभाग और दूसरी एजेंसियों के अधिकारियों को डरा सकते हैं, पर हमें नहीं।

इससे पहले सुमो ने एक बार फिर बेनामी संपत्ति को लेकर लालू के परिवार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लालू-पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव कई मुखटा कंपनियों के निदेशक हैं। मोदी ने पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि तेजस्वी यादव एक और मुखौटा कंपनी के माध्यम से करोड़ों के संपत्ति के मालिक बने हैं।

उन्होंने कहा, “आयकर विभाग ने सात फरवरी, 2018 को तेजस्वी एवं तेज प्रताप की 3.67 करोड़ की पटना शहर के पॉश इलाके 5, राइडिंग रोड में 7105 वर्ग फीट में बने दो मंजिला मकान को औपबंधिक रूप से जब्त किया है।”

 

 

Related Articles