तो ये है पाकिस्तान की औकात…अरब ने कहा-हमारा गुलाम है पाक

0

नई दिल्‍ली। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आता और इसी वजह से उसकी हर जगह किरकिरी होती है। वो भारत से अपनी दुश्मनी साधने के लिए ताकतवर देशों के तलवे चाटता है लेकिन उनकी नजर में उसकी क्या औकात है ये सऊदी अरब के रक्षा मंत्री और प्रिंस मोहम्‍मद बिन सुलेमान के बयान से पता चलता है।

मोहम्‍मद बिन सुलेमान

मोहम्‍मद बिन सुलेमान पाकिस्तानियों को सच्चा मुसलमान भी नहीं मानते

दरअसल प्रिंस सुलेमान ने एक विवादस्‍पद बयान देते हुए कहा कि पाकिस्‍तान को अरब का गुलाम है। इतना ही नहीं वो तो पाकिस्तानियों को असली मुसलमान भी नहीं मानते। उनका कहना है कि मोहम्‍मद साहब के असली वंशज अरब देश के लोग ही हैं।

उनका मानना है कि पाकिस्तान और बांग्लादेश के के लोग असली मुसलमान नहीं हैं। ये लोग बदले हुए मुसलमान हैं। ये वो लोग हैं जिन्होंने हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपनाया है इसलिए ये सच्चे मुसलमान नहीं बल्कि हिंदू-मुस्लिम हैं।

मोहम्‍मद बिन सुलेमान भारत पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश के मुसलमानों को अल हिंदी-मुस्‍कीन कहते हैं। इसका अर्थ है कि वह दोयम दर्जे के मुस्लिम हैं। यहां के रहने वाले लोग भी पाकिस्तान के लोगों से भेदभाव करते हैं। इसी वजह से इन लोगों को अरब में अच्छी पोस्ट भी नहीं दी जाती।

जाहिर सी बात है अरब के रक्षामंत्री का यह बयान पाकिस्तान के लिए काफी तकलीफदायक है। खुद को इस्लामिक देशों के बीच सेट करने लगे पाकिस्तान को अपनी औकात समझ में आगई होगी। वो सिर्फ भारत को ही परेशान करने के लिए आतंकियों की फ़ौज खड़ी कर सकता है बाकी अंतराष्ट्रीय स्तर पर कोई पहचान नहीं।

loading...
शेयर करें