महिलाओं की तरह पुरुषों के लिए भी जरूरी है फेस स्क्रब

0

अपने चेहरे की सफाई के लिए स्क्रब एक बेहतरीन तरीका है। फेस स्क्रब से त्वचा के रोम छिद्र खुल जाते हैं और त्वचा से संबंधित बीमारी भी नहीं होती है। स्किन स्पेस्लिस्ट की राय होती है कि अपनी त्वचा को बिमारी से बचाने के लिए इसकी सफाई बेहद जरुरी है।

त्वचा

त्वचा की नियमित सफाई जरुरी है

चेहरे की सफाई केवल महिलाओं के लिए ही नहीं पुरुषों के लिए भी उतना ही आवश्यक है। तो आईये आज हम आपको बताते हैं फेस स्क्रब से होने वाले फायदे।

फेस स्क्रब इस तरह से बना होता है कि यह चेहरे पर शेष जमी हुई मैल को गहराई से साफ कर देता है।

पुरुषों के लिए बना अच्छा स्क्रब शेविंग करने में भी मदद करता है। अक्सर पुरुष शेविंग के दुष्प्रभाव से परेशान रहते हैं।  फेस स्क्रब के इस्तेमाल से अंडर स्किन बालों और रेजर की समस्या भी दूर हो जाती है।

फेस स्क्रब में दूसरे क्लींजर्स से अलग कुछ सूक्ष्म कण होते हैं, जो चेहरे को गहराई से साफ करते हैं।   इसे यूज करने के चेहरे पर सॉफ्ट सा एहसास होता है।

फेस स्क्रब एक मुहासों को ख़त्म करने में मदद करता है। इसके इस्तेमाल से मुंहासे जल्द खत्म हो जाते हैं और चेहरा बिल्कुल साफ हो जाता है।

नियमित रूप से फेस स्क्रब के इस्तेमाल से युवा दिखने में मदद मिलती है। आंखों के नीचे के काले घेरे और चेहरे की महीन रेखाएं खत्म हो जाती हैं।

 सावधानी बरतें

स्क्रब इस्तेमाल करने में भी सावधानी बरतनी चाहिए। इसमें कण होतें हैं जो रोजाना इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा को रुखा बना सकते हैं। इसलिए इसे सप्ताह में दो बार इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है।

loading...
शेयर करें