फेस्टिव सीज़न में स्पेशल लुक के लिए अपनाएं सही फाउंडेशन

0

नई दिल्ली| आपकी खूबसूरती को बढ़ाने और बिगाड़ने में फाउंडेशन अहम किरदार निभाता है, इसलिए सही फाउंडेशन का इस्तेमाल करना चाहिए। सीसोल कॉस्मेक्यूटिक्ल्स की सह-संस्थापक मनीषा चोपड़ा के सुझाव को अपनाकर आप भी खूबसूरत नजर आ सकती हैं।

त्वचा के अनुकूल फाउंडेशन का पता लगाने के लिए आपको अंडरटोन (आंतरिक त्वचा की रंगत) के बारे में सही से पता होना चाहिए, ताकि त्वचा की बाहरी रंगत और आंतरिक रंगत में अंतर न पता चले। अंडरटोन गर्म, तटस्थ और ठंडा तीन प्रकार के होते हैं। अंडर टोन का पता आप अपनी कलाई की नसों के रंग से कर सकती हैं अगर आपके कलाई की नस की रंगत नीली या बैंगनी है और यह सूरज की रोशनी में लाल पड़ जाती है तो आपका अंडरटोन ठंडा है। गर्म अंडरटोन वालों का नस हरा व हल्का पीले रंग का होता है और तटस्थ अंडरटोन वालों का नीला, हरा और बैंगनी मिक्स रंग होता है।

त्वचा के अनुकूल फाउंडेशन

त्वचा के अनुकूल फाउंडेशन विभिन्न प्रकार की मात्रा में फाउंडेशन ये हैं :

* मिनरल फाउंडेशन : यह फाउंडेशन मुंहासों वाले और सवंदनशील त्वचा के लिए उपयुक्त होता है। यह लंबे समय तक टिका भी रहता है।

* फाउंडेशन स्टिक : यह फाउंडेशन दाग-धब्बों वाली त्वचा के लिए सही होता है। इसे ब्रश से या सीधे चेहरे पर लगाकर सही से मिला ले।

* मूस फाउंडेशन : यह क्रीमी-बेस फाउंडेशन सामान्य व तैलीय त्वचा के लिए सही है। यह त्वचा में चमक लाता है।

* लिक्विड फाउंडेशन : यह विभिन्न प्रकार जैसे मैट और सैटिन आदि में उपलब्ध होते हैं। यह सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है।

* क्रीम फाउंडेशन : यह फाउंडेशन दुल्हन के लिए या दाग-धब्बे, मुंहासो और समास्याग्रस्त त्वचा के लिए उपयुक्त होता है।

* पाउडर डुअल कॉम्पैक्ट : रूखी त्वचा वाली महिलाएं ब्रश गीला करके और तैलीय त्वचा वाली महिलाएं इसे पाउडर की तरह लगाएं, इसे लिक्विड फाउंडेशन के ऊपर से बढ़िया लुक पाने के लिए भी लगाया जा सकता है।

loading...
शेयर करें