फिल्म रिव्यू : आमिर खान से देशभक्ति का सबूत मांगने वाले जरूर देखें ‘दंगल’

फिल्म का नाम : दंगल

स्टार कास्ट : आमिर खान, फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा , साक्षी तंवर , जायरा वसीम, सुहानी भटनागर

निर्देशक : नितेश तिवारी

स्टार : 4.5

दंगल

दंगल फिल्म रिव्यू

मुंबई। द मोस्ट अवेटे़ फिल्म दंगल कल बॉकस ऑफिस पर रिलीज़ हो जाएगी। आमिर खान के फैंस बहुत बेसब्री से उनकी इस फिल्म का इंतजार कर रहे थे, क्योंकि ‘पीके’ के बाद लगभग दो साल बाद आमिर इस फिल्म से वापसी कर रहे हैं। दंगल एक बायोपिक फिल्म है जिसे  नितेश तिवारी ने डायरेक्ट किया है। आमिर की फिल्मों से सभी को बहुत उम्मीदें होती हैं, आइये फिल्म की समीक्षा करते हैं 
और देखते हैं कि क्या आमिर अपने फैंस की उम्मीदों पर खरे उतरते हैं या नहीं। कुछ दिन पहले आमिर की देशभक्ति पर सवाल उठाए गए थे, लेकिन ये फिल्म देखने के बाद दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। 

कहानी

ये कहानी रेसलर महावीर फोगाट (आमिर खान) की है, जिनका सपना है कि वो अपने देश के लिए रेसलिंग में गोल्ड जीते। लेकिन उनका यह सपना पूरा नहीं हो पाता। अब महावीर की एक ही तमन्ना है कि यह सपना उनका बेटा पूरा करे। महावीर और उनकी पत्नी शोभा कौर (साक्षी तंवर) को बेटा नहीं, बल्कि 4 बेटियां होती हैं। लेकिन कुछ सालों के बाद जब महावीर को पता चलता है कि उनकी बेटियां गीता [जायरा(बचपन में), फातिमा सना शेख(बड़ी होने पर)] और बबिता [सुहानी (बचपन में ) , सान्या मल्होत्रा (बड़ी होने पर) ] 2 लड़कों की पिटाई करके आई हैं तो उन्हें यकीन हो जाता है कि देश के लिए गोल्ड उनकी बेटियां भी जीत सकती हैं। महावीर दोनों बेटियों को रेसलिंग की ट्रेनिंग देते है और आखिर ये लडकियां मां-बाप के साथ-साथ देश का नाम भी वर्ल्ड लेवल पर ले जाती हैं।

डायरेक्शन

‘भूतनाथ रिटर्न्स’ और ‘चिल्लर पार्टी’ जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके नितेश तिवारी के लिए एक बहुत बड़ी फिल्म है, जिसका उन्होने भरपूर फायदा उठाया है और उम्दा डायरेक्शन किया है। नितेश ने अपना 100 प्रतिशत दिया है। फिल्म रियल लोकेशंस की शूटिंग देखने को मिली है।

एक्टिंग

फिल्म में सभी ने शानदार परफॉर्मेंस दिया है। आमिर खान ने एक बार साबित कर दिया कि वो बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट हैं, और किसी भी रोल में अपने आपको फिट कर लेते हैं। वहीं मां के रूप में साक्षी तंवर ने भी उम्दा काम किया है। फिल्म में आमिर की बेटियों का रोल निभा रहीं फातिमा और सान्या ने भी कमाल का काम किया है।

म्यूजिक

फिल्म के सभी गाने कहानी के साथ बिलकुल फिट बैठते हैं, जैसे हानिकारक बापू और धाकड़। आपको पता भी नहीं चलेगा फिल्म में गाना कब आकर चला जाएगा। वो फिल्म का एक जरूरी हिस्सा है, जो आपको बांधे रखता है।

देखें या नहीं

आमिर के फैंस के लिए ये एक मस्ट वॉच फिल्म है और अगर आप आमिर के फैन नहीं हैं तो भी पूरे परिवार के साथ जरूर देखें ये फिल्म। दंगल फुल पैसा वसूल फिल्म है। 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *