SAvsBAN: डू प्लेसिस के आतिशी शतक से ढेर हुए श्रीलंकाई, अफ्रीका ने 40 रनों से दी मात

0

केपटाउन। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम ने केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए चौथे एकदिवसीय मैच में श्रीलंका को 40 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के साथ जारी पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में 4-0 से अजेय बढ़त बना ली है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर श्रीलंका के सामने 368 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे मेहमान टीम हासिल नहीं कर पाई और 48.1 ओवरों में 327 रनों पर ही सिमट गई।

दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका के लिए फाफ डू प्लेसिस ने खेली 185 रनों की शानदार पारी 

दक्षिण अफ्रीका ने फाफ डू प्लेसिस (185) की शानदार शतकीय पारी, कप्तान एबी डिविलियर्स (64) और क्विंटन डी कोक (55) की अर्धशतकीय पारी के दम पर पांच विकेट के नुकसान पर 367 रन बनाए। श्रीलंका के लिए लाहिरु कुमारा और सचिथ पथिराना ने दो-दो विकेट लिए, वहीं लाहिरु मडुशंका को एक सफलता हासिल हुई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। टीम के लिए कप्तान उपुल थारंगा (119) ने शतकीय पारी खेली, वहीं निरोशन डिकवेला (58) और संदुन वीराकोड्डी (58) ने अर्धशतक लगाए। असेला गुरानाथने ने 38 रन बनाए। इसके अलावा, टीम का कोई भी बल्लेबाज छह से अधिक रन नहीं बना पाया और टीम 327 रनों पर ही सिमट गई।

अफ्रीका के खिलाड़ी प्लेसिस को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला का अंतिम मुकाबला सेंचुरियन में 10 फरवरी को खेला जाएगा।

loading...
शेयर करें