दक्षिण अफ्रीका ने टी 20 विश्वकप के लिए की टीम घोषित, चोटिल स्टेन शामिल

0

दक्षिण अफ्रीकाजोहांसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को टी 20 विश्‍वकप के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी। टी 20 विश्‍वकप अगले महीने से भारत की जमीन पर खेला जाना है। इसके लिए तेज गेंदबाज डेल स्टेन को दक्षिण अफ्रीकी टीम में शामिल किया गया है। स्टेन हालांकि अभी भी पूरी तरह फिट नहीं हैं लेकिन उनके समय रहते 100 फीसदी फिटनेस हासिल करने की उम्मीद की जा रही है।

दक्षिण अफ्रीका टीम में चोटिल स्टेन

ग्रोइन इंजुरी और कंधे में चोट के कारण स्टेन टेस्ट तथा एकदिवसीय मैचों में अपनी टीम के लिए योगदान नहीं दे सके हैं। स्टेन इंग्लैंड के साथ होने वाली टी-20 सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे लेकिन वह आस्ट्रेलिया के साथ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए टीम में वापसी कर सकते हैं।

स्टेन के अलावा चयनकर्ताओं ने कागीसो राबाडा, केल एबॉट और मोर्ने मोर्कल के रूप में तीन अन्य तेज गेंदबाजो को टीम में जगह दी है। इस टीम में दो विशेषज्ञ स्पिनर-इमरान ताहिर और एरॉन फांगिसो को मौका मिला है। साथ ही दो विकेटकीपर-अब्राहम डिविलियर्स और क्विंटन डी कॉक को मौका मिला है। डिविलियर्स भारत के साथ हुए टी-20 सीरीज में ओपनिंग और विकेटकीपर की भूमिका निभा रहे थे। उस समय डी कॉक फार्म में नहीं थे लेकिन अब वह फार्म में हैं। ऐसे में टी-20 विश्व कप के लिए उन्हें अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है।

टीम : फाफ दू प्लेसिस (कप्तान), केल एबॉट, हाशिम अमला, फरहान बेहरादीन, क्विंटन डी कॉक, अब्राहम डिविलियर्स, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, इमरान ताहिर, डेविड मिलर, क्रिस मोरिस, एरॉन फांगिसो, कागीसो राबाडा, रीले रूसो, डेल स्टेन और डेविड वीज।

loading...
शेयर करें