सर्वजन हिताय’ से बहुजन समाज का भला नहीं : दद्दू

0

बांदा कभी मायावती के सिपहसलार रहे पूर्व मंत्री दद्दू प्रसाद ने रविवार को चित्रकूट जिले के हनुआ गांव में बहुजन मुक्ति पार्टी (बीएमपी) के बैनर तले आयोजित ‘भाईचारा सम्मेलन’ में बसपा सुप्रीमो की नीतियों की खुलकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि ‘बसपा के सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय’ के नारे से बहुजन समाज का भला होने वाला नहीं है।

दद्दू ने बसपा से निकाले जाने के बाद पहली बार मायावती के खिलाफ मुंह खोला है। रविवार को चित्रकूट जिले के मानिकपुर विधानसभा क्षेत्र के हनुआ गांव में आयोजित ‘भाईचारा सम्मेलन’ में उन्होंने कहा, “कांशीराम ने बसपा गठन के समय कहा था कि बहुजन समाज पार्टी बनाना आसान है, किन्तु बहुजन समाज बनाना बहुत कठिन है।”

दद्दू

दद्दू बसपा से निकाले जाने के बाद पहली बार साधा निशाना

उन्होंने आरोप लगाया, “मायावती राह से भटक चुकी हैं, इसलिए ‘सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय’ का नारा दे रही हैं। इससे बहुजन समाज का भला होने वाला नहीं है। अब बहुजन मुक्ति पार्टी ही दलित, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों को उनका हक दिला सकती है।”

दद्दू मानिकपुर विधानसभा से तीन बार विधायक रह चुके हैं और 2007 से 2012 तक मायावती सरकार में ग्राम्य विभाग में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। नसीमुद्दीन, बाबू सिंह कुशवाहा के बाद वह मायावती के तीसरे विश्वासपात्र थे। पिछले विधानसभा चुनाव में मायावती ने उनका टिकट काट कर यहां से चंद्रभान पटेल को दिया था, और वह जीत भी गए थे।

loading...
शेयर करें