दयाशंकर सिंह की पत्नी हो सकती हैं यूपी सीएम पद की उम्मीदवार !

0

दयाशंकर सिंहनई दिल्ली। गाली कांड ने उत्तर प्रदेश की राजनीति गर्म कर दी है। इस बीच बीजेपी मायावती को हराने के लिए दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाति सिंह को विधानसभा चुनाव में उतार सकती है। साथ ही उनके साथ हुए गाली गलोज को बीजेपी हथियार के रूप में इस्तमाल करना चाहती है।

दयाशंकर सिंह की पत्नी होंगी स्टार प्रचारक

गाली कांड में दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाति सिंह को आगे कर मायावती को बैकफुट पर ढकेलने वाली बीजेपी अब उन्हें पार्टी का चेहरा बनाकर प्रचार कराने और विधानसभा चुनाव लड़ाने की तैयारी में है।

बीजेपी ने पार्टी में स्वाति सिंह की भूमिका तय कर ली है और अगले हफ्ते इसका औपचारिक एलान भी कर सकती है। यूपी बीजेपी के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने इस बारे में साफ़ संकेत भी दे दिए हैं।

उन्होंने खुलकर कहा है कि स्वाति सिंह को ज़रुरत पड़ने पर चुनाव भी लड़ाया जाएगा और पार्टी का चेहरा भी बनाया जाएगा। केशव ने अपने गृह नगर इलाहाबाद में मीडिया से बात करते हुए स्वाति सिंह को तेजस्वी महिला करार दिया और उनके संघर्षों की जमकर तारीफ की।

दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाति सिंह को बीजेपी का चेहरा बनाकर नेता के तौर पर प्रोजेक्ट किये जाने के सवाल पर केशव ने कहा कि इस बारे में आगे निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने इस संभावना से कतई इंकार भी नहीं किया।

स्वाति को चुनाव मैदान में उतारने पर केशव ने कहा कि अगर पार्टी ज़रूरी समझेगी तो वह उन्हें चुनाव ज़रूर लड़ाएगी। हालांकि हरेक सवाल के जवाब में उन्होंने यह ज़रूर जोड़ा कि फिलहाल पार्टी की प्राथमिकता बीएसपी नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ कार्रवाई कराना है।

दरअसल स्वाति सिंह द्वारा अपनी बेटी का सवाल उठाकर मायावती को बैकफुट पर ढकेलने के बाद बीजेपी उन्हें लेकर गंभीर हो गई है। पार्टी को लगता है कि स्वाति सिंह को नेता के तौर पर प्रोजेक्ट किये जाने और उन्हें चुनाव लड़ाने से एक साथ कई फायदे हो सकते हैं।

loading...
शेयर करें