दलितों से एक-एक मुट्ठी चावल इकट्ठा कर, दिल्ली में 5000 किलो खिचड़ी बनवाएगी भाजपा

दिल्ली भाजपा, दलितों को रिझाने और अपने पाले में करने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है. इस योजना के तहत दिल्ली भाजपा के कार्यकर्ता दिल्ली के करीब 3 लाख दलितों के घरों पर जाकर एक-एक मुट्ठी चावल लेगी और आगामी 30 दिसंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में 5000 किलो खिचड़ी बनवाएगी.

यह जानकारी दिल्ली भाजपा के महासचिव रविन्द्र गुप्ता के मीडिया को दी. उन्होंने कहा कि, “हमें जनता के बीच यह सन्देश भेजना है कि दलित हमसे अलग नहीं और हम उनकी भलाई के लिए ही काम करेंगे. सूत्रों की मानें तो इस विशाल कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पीएम मोदी या फिर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह शिरकत कर सकते हैं.

अमेरिका के नाबालिग ने 61 वर्षीय तेलंगाना वासी को मारी गोली, हत्या

वहीँ भाजपा के अनुसूचति जाती मोर्चा के अध्यक्ष मोहन लाल गिहारा का कहना है कि, “इस कार्यक्रम को गिनीज बिउक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड’ में भी जगह दिलाई जाएगी.”

दलितों

उन्होनें आगे बताया की पिछले माह नागपुर में 3000 किलो खिचड़ी बनने का रिकॉर्ड बना था जिसे भाजपा आगामी 30 दिसंबर को तोड़ने का प्लान बना रही है.

मोहन आगे कहते हैं कि दिल्ली में करीब 1.4 करोड़ मतदाता हैं, जिनमें से 15 प्रतिशत दलित समुदाय से हैं. साथ ही पीएम मोदी ने उज्जवला योजना, स्वच्छ भारत योजना के तहत शौचायलों का निर्माण कराया है, जिनसे दलित समुदाय के लोगों को काफी फायदा मिला है.

मोहन ने कहा कि इस कार्यक्रम के जरिये हम दलित भाई बहनों से विनती करना चाहते हैं कि आगामी चुनावों में वे हमें समर्थन दें और भाजपा को विजयी बनाएं.

मां की हैवानियत, समधी के साथ मिलकर बेटी की करा दी हत्या

दलितों की लुभाने की कवायद

बीते कुछ समय पहले दलित Sc/St Act में बदलाव के बाद देश भर में दलितों द्वारा सरकार को तीखी आलोचना झेलनी पड़ी थी. दलित समुदाय की नाराजगी देखते हुए और अपना वोट बैंक जाता देख भाजपा ने अध्यादेश लाकर क़ानून में हुए बदलाव को रोक दिया था.

यही कारण है कि अब चुनावों में फिरसे सत्ता हांसिल करने के लिए भाजपा एक बार फिर से दलित समुदाय को रिझाने की कवायद में लगी हुई है.

पोस्टकार्ड्स पर जुटाएंगे जानकारी

गौरतलब है कि भाजपा ने करीब 14 लाख पोस्टकार्ड भी तैयार कराए हैं. इन पोस्टकार्ड्स को ‘संकल्प पत्र’ नाम दिया गया है और इसमें पीएम मोदी को दलित अत्याचार निवारण एक्ट में हुए बदलाव को रोकने और डॉ. भीमराव अंबेडकर के सम्मान में उनसे जुड़ी पांच जगहों को विकसित करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया गया है.

पार्टी कार्यकर्ता इन पोस्टकार्ड्स पर दलितों से उनका नाम, पता और हस्ताक्षर करायेंगे और इन कार्ड को इकठ्ठा कर पीएम मोदी के पास भेजेंगे.

भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को दी करारी शिकस्त, दर्ज की लगातार चौथी जीत

दलितों के साथ युवाओं पर भी फोकस

इस बात में कोई दो राय नहीं की भाजपा की नजरें दलितों के साथ-साथ युवाओं पर भी बनी हुई हैं. यही कारण है कि भाजपा का यूथ विंग आगामी 20 जनवरी को दिल्ली के रामलीला मैदान में युवाओं का एक सम्मलेन कराने जा रही है.

इससे पहले भाजपा यूथ विंग के कार्यकर्ता नमो टीशर्ट पहनकर दिल्ली के विभिन्न मॉल्स, होस्टल और कॉलेज कैंपस में जाएंगे और युवाओं को पार्टी का प्रचार करेंगे.

Deepika Ranveer Wedding: मुंबई पहुंचा जोड़ा, एयरपोर्ट पर फैंस का लगा जमावड़ा

Related Articles