IPL
IPL

दलित छात्र की खुदकुशी: केजरीवाल ने किया धरना देने का ऐलान

हैदराबाद। दलित छात्र की खुदकुशी मामला अब और गरमा गया है। दलित छात्र की खुदकुशी मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि अगर यूनिवर्सिटी के कुलपति ने दलित छात्रों के निलंबन वापस नहीं लिए तो वह यूनिवर्सिटी के सामने ही धरना देंगे।

दलित छात्र खुदकुशी मामला

दलित छात्र की खुदकुशी पर मोदी पर लगाया आरोप

दिल्लीा के सीएम केजरीवाल ने कहा कि वह किसी भी हालत में अत्याचार को सहन नहीं करेंगे। केजरीवाल ने पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि चाहे दलित हों या मुस्लिम मोदी सरकार किसी का भी साथ नहीं देती है।

स्मृति ईरानी पर भी बोला हमला
केजरीवाल ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि दलित छात्र खुदकुशी मामला झूठ का पुलिंदा बनता जा रहा है। उन्होंने स्मृति ईरानी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह लगातार रोहित की खुदकुशी पर एक के बाद एक झूठ बोल रही हैं और जबर्दस्ती रोहित की जाति को लेकर विवाद खड़ा करने की कोशिश कर रही हैं।

मोदी सरकार रक्षात्मक स्थिति में
दलित छात्र रोहित वेमुला की खुदकुशी के बाद मोदी सरकार रक्षात्मक है, क्योंकि आरोप है कि मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी की चिट्ठी लिखने पर हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के प्रशासन ने दलित छात्रों पर कार्रवाई की और उन्हें हॉस्टेल से निकाल दिया। इस मुद्दे पर बुधवार को स्मृति ईरानी ने कहा था कि रोहित की खुदकुशी को विपक्ष दलित बनाम गैर दलित की लड़ाई के तौर पर पेश कर रहा है, जो निंदनीय है।

कई दलित प्रोफेसर्स ने छोड़ा प्रशासनिक पद
दलित छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या के बाद यूनिवर्सिटी में काम कर रहे एससी/एसटी टीचर्स और अधिकारियों की फोरम ने एक प्रेस रिलीज जारी करके मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के बयान की निंदा की। इसके बाद इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है।

स्मृति के बयान पर आपत्ति
स्मृति ईरानी ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कुछ बयान दिए थे, जिसपर फोरम ने आपत्ति जताई है और कहा कि केंद्रीय मंत्री ने इस मामले में तथ्यों को गलत तरीके से पेश किया। दलित प्रोफेसर्स एसोसिएशन ने कहा है कि 50 से 60 फैकल्टी सदस्य प्रशासनिक पदों से इस्तीफा देंगे। इससे पहले खबर आई थी कि स्मृति ईरानी के बयान की निंदा करते हुए हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के 10 दलित प्रोफेसर्स ने प्रशासनिक पदों से इस्तीफा दे दिया है। चीफ मेडिकल ऑफिसर(CMO), एक्जामिनेशन कंट्रोलर और हॉस्टल के सभी SC/ST वॉर्डन ने भी इस्तीफे दे दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button