बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है दशहरा, इस समय होगा रावण दहन

0

देहरादून। उत्तराखंड में आज दशहरा का त्यौहार बड़े धूम-धाम से मनाया जा रहा है। यहां रावण दहन को देखने के लिए दूर-दूर से लोग देवभूमि पर आते हैं। देहरादून के परेड मैदान में दशहरा पर्व पर होने वाले रावण दहन के लिए बन्नू बिरादरी की ओर से खास तैयारियां की गई हैं। यही नहीं, शहर में अलग-अलग स्थानों पर भी शाम को रावण के पुतलों का दहन किया जाएगा।

दशहरा

बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है दशहरा

बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक दशहरा पर्व पर रावण दहन का मुख्य कार्यक्रम बन्नू बिरादरी की ओर से परेड मैदान में किया जाता है। इसके लिए बन्नू बिरादरी की ओर से आयोजित शोभायात्रा शाम चार बजे परेड ग्राउंड पहुंचेगी, जहां शाम को लंका दहन के बाद रावण, मेघनाद व कुंभकर्ण के पुतलों का दहन किया जाएगा।

रावण दहन का समय

  • पटेलनगर में रावण दहन 7.00 बजे
  • हिंदू नेशनल इंटर कॉलेज में रावण दहन 7.30 बजे
  • प्रेमनगर में दशहरा मैदान में शाम 6.05 बजे

मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचेंगे सीएम रावत

बिरादरी के मीडिया प्रभारी संजीव विज के मुताबिक इस बार लंका का गेट राक्षस के मुंह के रूप में बनाया गया है। इसके अलावा भी अन्य कई आकर्षक झांकियां सजाई गई हैं। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री हरीश रावत व खेल मंत्री दिनेश अग्रवाल मौजूद रहेंगे।

सेवा कुंज समिति की ओर से पूर्वी पटेलनगर में श्याम भवन के निकट स्थित मैदान में रावण दहन किया जाएगा। यहां भी मुख्यमंत्री हरीश रावत मुख्य अतिथि व मेयर विनोद चमोली विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे।

लक्ष्मण चौक वेलफेयर सोसायटी की ओर से हिंदू नेशनल इंटर कॉलेज लक्ष्मण चौक पर रावण दहन व दशहरा मेले का आयोजन किया जाएगा। सोसायटी के मीडिया प्रभारी सिद्धार्थ बंसल ने बताया कि इस बार रावण में आतिशबाजी के साथ लाइटिंग के स्पेशल इफेक्ट डाले गए हैं, जो दर्शकों का मनमोह लेंगे। दशहरा कमेटी प्रेमनगर की ओर से दशहरा मैदान में दशहरा मेले के साथ ही रावण दहन का कार्यक्रम है।

loading...
शेयर करें