आ गया दाऊद का बुरा वक्त – अपनी आखिरी सांसे गिन रहा है डॉन, कभी भी आ सकती है मौत

0

नई दिल्ली/कराची। मुंबई में 1993 बम धमाके के आरोपी और मोस्ट वॉन्टेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दाऊद अपनी जिंदगी की आखिरी सांसे गिन रहा है। उसकी हालत नाजुक है। उसे हार्ट अटैक पड़ा है। उसे कराची के मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। दाऊद को वेंटिलेटर पर रखा गया है। वहीं, दूसरी तरफ उसके सबसे करीबी साथी छोटा शकील का कुछ और ही दावा है। शकील का कहला है कि दाऊद की हालत अब बिल्कुल ठीक है।

दाऊद इब्राहिम

दाऊद इब्राहिम 1993 के मुंबई बम का आरोपी है

दाऊद इब्राहिम 1993 के मुंबई बम धमाकों के बाद देश से फरार हो गया था। मुंबई सीरियल ब्लास्ट में 257 लोगों की मौत हुई थी और 700 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। पाकिस्तान में वह आईएसआई और वहां की सेना के संरक्षण में रह रहा है और वहीं से अपनी आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देता है। वह पाकिस्तान में बैठकर हत्या, फिरौती, मादक पदार्थों की तस्करी जैसी गतिविधियों को संचालित करता है। अमेरिका ने भी उसे वैश्विक आतंकवादी घोषित कर रखा है। दाऊद को लेकर भारत कई बार पाकिस्तान को डॉजियर सौंपा चुका है।

दाऊद के साथी को मिली जमानत

वहीं, गुजरात हाई कोर्ट ने शुक्रवार को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के सहयोगी कहे जाने वाले उमर इस्माइल बुखारी उर्फ मामुमिया पंजुमिया को जमानत दे दी। इस्माइल बुखारी अहमदाबाद में 1993 में हथियार बरामदगी के मामले में आरोपी है। कोर्ट के फैसले के बाद इस्माइल बुखारी 13 साल बाद पहली बार जेल से बाहर आएगा। उसे एक अन्य मामले में 2004 में गिरफ्तार किया गया था।

loading...
शेयर करें