दागी बट और आसिफ की मैदान पर वापसी

कराची। पाकिस्तान के दागी खिलाड़ियों सलमान बट और मोहम्मद आसिफ ने 2010 के स्पॉट फिक्सिंग मामले में पांच साल तक बैन और कुछ समय जेल की सजा भुगतने के बाद संडे को प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में सफल वापसी की। वहीं, पाकिस्तान के ही उमर अकमल पर ड्रेस कोड का उल्लंघन करने के कारण एक टी-20 मैच का बैन लग गया है।

दागी

दागी रहे बट ने जड़ा शतक

क्रिकेट में वापसी स्पॉट फिक्सिंग मामले में पांच साल तक बैन झेलने के बाद सलमान बट और आसिफ ने हैदराबाद (सिंध) में नैशनल वनडे टूर्नमेंट में सफल वापसी की। दागी खिलाड़ी और पूर्व टेस्ट कैप्टन बट ने 135 रन की शानदार पारी खेली जबकि स्विंग बोलर आसिफ ने 6 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट चटकाए जिससे उनकी जल एवं विद्युत विकास प्राधिकरण ने फाटा क्षेत्र की टीम को हराया।

बट ने मैच के बाद कहा कि पिछले 5 साल ने जीवन में उन्हें काफी कुछ सिखाया है और अब वह 5 साल पहले की अपनी गलती की भरपाई करना चाहते हैं। बट ने समर्थन के लिए नैशनल टीम के प्रेजिडेंट और टीम मैनेजमेंट तथा खिलाड़ियों का आभार जताया। यह भी संयोग था इससे कुछ देर पहले उनके साथ आरोपी रहे एक अन्य पेसर मोहम्मद आमिर भी पाकिस्तानी टीम के साथ सीमित ओवरों की सीरीज खेलने के लिए न्यू जीलैंड रवाना हुए।

अकमल पर लगा बैन 

पाकिस्तानी बैट्समैन उमर अकमल न्यूजीलैंड के खिलाफ 15 जनवरी को होने वाले पहले T20 मैच में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि डोमेस्टिक मैच के दौरान ICC ड्रेस कोड के उल्लंघन के लिए उन पर एक मैच का बैन लगाया गया है। पाकिस्तान के चीफ कोच वकार यूनुस ने कहा कि उमर ने पिछले सप्ताह कायदे आजम ट्रोफी फाइनल में सुई नार्दर्न गैस की तरफ से खेलते हुए कोड का उल्लंघन किया था जिसके बाद PCB ने उन पर बैन लगाया।

वकार ने साथ ही कहा कि उमर को अब अपने रवैये में बदलाव करके पाकिस्तान की तरफ से अच्छा खेलने पर ध्यान लगाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘वह 2009 से इंटरनैशनल क्रिकेट में है और अब समय आ गया है कि वह टीम में खुद को स्थापित करे और लगातार अच्छा करे। टीम मैनेजमेंट के लिए यह निराशाजनक है कि उमर बेवजह के विवादों में संलिप्त रहता है। इससे उसके क्रिकेट करियर को मदद नहीं मिल रही है और वह क्रिकेट पर भी ध्यान नहीं लगा पा रहा है।’

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button