दादरी कांड के आरोपी रवि की मौत, जेल प्रशासन पर उठ रहे सवाल

0

नई दिल्ली। दादरी कांड के आरोपियों में से एक रवि सिसोदिया की मौत हो गई है। रवि को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी साथ ही उसकी किडनी भी फेल हो गई थी। रवि की मौत ज्यूडीशियल कस्टडी में हुई है।

ये भी पढ़ें : ‘पाकिस्तान को मालूम होना चाहिए कि भारत में नरेंद्र मोदी की सरकार है’

दादरी कांड के आरोपी

दादरी कांड के आरोपी रवि की मौत, जेल प्रशासन पर लगा लापरवाही का आरोप

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दादरी कांड के आरोपी रवि सिसोदिया की मौत जेल प्रशासन की लापरवाही से हुई है। रवि की तबीयत काफी दिनों से खराब थी लेकिन जेल प्रशासन ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया।

लोक नायक जयप्रकाश हॉस्पिटल के सुप्रिटेंडेंट डॉ. जेसी पासी ने कहा, ‘उसे (रवि को) दोपहर करीब 12 बजे डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल से यहां बहुत खराब हालत में लाया गया था। उसकी किडनी फेल हो चुकी थी और ब्लड शुगर लेवल बढ़ा हुआ था। शाम करीब 7 बजे उसकी मौत हो गई।’

डॉ. पासी ने आगे बताया, ‘रवि की मेडिकल रिपोर्ट आना बाकी है। लेकिन शक है कि उसे डेंगू की शिकायत थी। हमने डेंगू और चिकनगुनिया का टेस्ट होने भेज दिया है। रिपोर्ट बुधवार तक आ जाएगी। इसके बाद ही साफतौर पर कुछ कहा जा सकेगा।’

ये भी पढ़ें :  नरेंद्र मोदी सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो जारी करें : चिदंबरम

बिसाहड़ा गांव में तनाव की स्थिति

रवि की मौत के बाद बिसाहड़ा गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने गांव में फोर्स तैनात कर दी है। उसके पिता ने आरोप लगाया कि उसकी मौत के पीछे जेल प्रशासन की लापरवाही है। उसको समय पर उपचार नही मिल पाया। जेल प्रशासन रवि से घर पर फोन करने के एक मिस्ड कॉल के एक हजार रुपए लिए थे।

रवि के भाई विक्रम ने आरोप लगाया कि उसने उसे बताया था कि जेल में किसी ने उससे उठक-बैठक करवाई थी।  इसके बाद से उसके पेट में दिक्कत हुई और तबियत खराब हो गई। जेल में उसे ठीक इलाज नहीं कराया गया है। उसकी हालत बिगड़ने के बाद अंतिम समय में उसे नोएडा और दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पोस्टमार्टम के बाद मौत के सही कारण का होगा खुलासा

मौत के असल कारण जानने के लिए बुधवार को पोस्टमार्टम किया जाएगा। साथ ही न्यायिक हिरासत में मौत होने के कारण न्यायिक जांच का भी गठन किया जाएगा।

आपको बता दें, उत्तर प्रदेश के दादरी में पिछले साल 28 सितंबर को गोमांस रखने के शक में अखलाक नाम के एक शख्स के घर पर भीड़ ने हमला कर दिया था। इसमें अखलाक की मौत हो गई थी।

loading...
शेयर करें