अमेरिका : दादा की हत्या के दोषी को 72 साल की जेल

वाशिंगटन।   एक अमेरिकी व्यक्ति को अपने दादा की हत्या के जुर्म में 72 साल कैद की सजा सुनाई गई है। रात्रि भोजन के दौरान हुए विवाद को लेकर उसने अपने 84 वर्षीय दादा को तब तक पीटा था, जब तक उनकी मौत नहीं हो गई। जिला अटॉर्नी कार्यालय ने शनिवार को कहा, जेसन वैनबोमेल (34) को जूरी द्वारा 13 अप्रैल को दादा की हत्या का दोषी पाए जाने के बाद कोलोराडो के एरापाहो जिला न्यायालय ने सजा सुनाई।

दादा की हत्या

दादा की हत्या में करने के आरोप में कैद की सजा सुनाई गई

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वैनबोमेल ने 29 दिसंबर को 2015 अपने दादा से इस बात पर काफी बहस की थी कि रात के खाने में क्या होना चाहिए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, उसके दादा फ्रैंस वैनबोमेल ने बहस में हस्तक्षेप किया और उससे अपनी दादी के साथ सम्मान से पेश आने के लिए कहा। जेसन वैनबोमेल इस पर गुस्सा हो गया और चिल्लाते हुए सामान फेंकने लगा।

जब फ्रैंस वैनबोमेल ने पुलिस बुलाने की कोशिश की तो जेसन ने उनके सिर पर मुक्का मारना शुरू कर दिया। जब उसके दादा फर्श पर गिर गए, तो उसने उनके धड़ पर लात मारी और उनकी पसलियां टूट गईं। अस्पताल में भर्ती होने के बाद फ्रैंस वैनबोमेल की हालत बिगड़ती चली गई और छह जनवरी 2016 को उनकी मौत हो गई। जिला न्यायाधीश फिलिप डगलस ने जेसन वैनबोमेल से कहा, “यह भयावह अपराध है..ऐसा बस इसलिए किया क्योंकि तुम्हारे दादा ने तुम्हें दादी पर नहीं चिल्लाने के लिए कहा था।”उन्होंने कहा, “उन लोगों के लिए एक सभ्य समाज में कोई जगह नहीं है, जो मानते हैं कि इस तरह की हरकत स्वीकार्य है।”

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *