क्या पाकिस्तान छोड़कर भारत में बसना चाहता है ये क्रिकेटर

0

कराची। पाकिस्तान का एक पूर्व क्रिकेटर क्या भारत में बसना चाहता है ? फिलहाल ये क्रिकेटर अपने परिवार के साथ भारत के दौरे पर है। बात कर रहे हैं पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर दानिश कनेरिया की। जिनका परिवार सहित अचानक भारत दौरे पर जाना रहस्य बना हुआ हैं।

दानिश कनेरिया के भारत दौरे से अटकलों का दौर

कनेरिया,  अपनी पत्नी, बच्चों और मां के साथ कोच्चि के बाद अब नासिक में हैं। लेकिन अटकलें लगायी जा रही हैं कि यह प्रतिबंधित खिलाड़ी अब भारत में बसना चाहता है।

कनेरिया का कहना है कि  “मेरा परिवार कुछ धार्मिक कार्यों के लिए भारत आया है, जिसमें लगभग दस दिन का समय लगेगा। हमारी वापसी की तिथि अभी तय नहीं है।”

दानिश कनेरिया

परिवार ने कहा धार्मिक दौरे पर है परिवार

कराची की एक तेल कंपनी में काम करने वाले उनके भाई विक्की कनेरिया ने बताया कि वह धार्मिक कारणों से निजी दौरे पर हैं। लेकिन उन्होंने इस पर आगे बात करने से इनकार कर दिया।

भारत के उनके दौरे को लेकर इसलिए अटकलबाजियां लगायी जाने लगीं, क्योंकि मीडिया रिपोर्टे्स के अनुसार दानिश कनेरिया ने इस साल के शुरू में कहा था कि हिन्दू होने के कारण पाकिस्तान में न्याय नहीं मिल रहा है जबकि उन्हें भारत में सही न्याय मिलता।

कनेरिया ने कहा था हिन्दू होने के कारण न्याय नहीं मिला

कनेरिया को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से मदद नहीं मिली और उन्होंने कहा था कि यदि वह हिन्दू नहीं होते तो बोर्ड उनके मामले को अलग ढंग से संभालता।

लेग स्पिनर ने इस साल अप्रैल में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भी पत्र लिखा था, लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला।

दानिश कनेरिया 1

स्पॉट फिक्सिंग में आजीवन प्रतिबंध झेल रहे हैं कनेरिया

पाकिस्तान की तरफ से 61 टेस्ट मैच खेलने वाले कनेरिया पर 2012 में इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने स्पॉट फिक्सिंग के लिए आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। उन्होंने इसके बाद प्रतिबंध हटाने के लिए दो बार अपील की, लेकिन उसे खारिज कर दिया गया।

इसके अलावा कनेरिया एक और मुकदमे का सामना कर रहे हैं। ईसीबी ने सिंध हाई कोर्ट में याचिका दायर कर पाक क्रिकेटर से मामले पर खर्च और मुआवजे के तौर पर दो लाख पौंड (लगभग 19 करोड़, 39 लाख रुपये) की मांग की है।

कनेरिया ने भारत में बसने की बातों को खारिज किया

बीबीसी के मुताबिक पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया अपने परिवार समेत भारत आए हुए हैं, लेकिन उन्होंने इस बात से इंकार किया है कि वो अब भारत में ही रहना चाहते हैं।

दानिश कनेरिया ने नासिक में बीबीसी से बातचीत में बताया कि वे केवल पूजा अर्चना करने के इरादे से सिर्फ़ 10 दिनों के लिए पाकिस्तान से भारत आए हैं और यहां रहने का उनका कोई इरादा नहीं है।

loading...
शेयर करें