दिग्विजय सिंह ने भारत के खिलाफ कश्मीर को लेकर दिया बड़ा बयान

0

दिल्ली। कश्मीर को लेकर चल रहे सियासी घमासान के बीच कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने नए विवाद को जन्म दे दिया है। कांग्रेस महासचिव ने जम्मू-कश्मीर को लेकर एक अजीबोगरीब बयान दिया है। दिग्विजय ने कहा है कि जम्मू और कश्‍मीर को भारत ने अपने कब्जे में लेकर रखा है। उन्होंने कश्मीर के लिए ‘इंडियन ऑक्युपाइड कश्मीर’ शब्द का इस्तेमाल किया है।

दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

बलूचिस्तान और कश्मीर के मुद्दे पर मोदी सरकार की नीतियों पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि सरकार पहले ‘भारत के अधीन कश्मीर’ का मामला सुलझाए फिर POK पर ध्यान दे। दरअसल, दिग्विजय सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बलूचिस्तान पर दिए बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को पाक ऑक्युपाइड कश्मीर की ज्यादा चिंता हैं। उनको वो धन्यवाद और बधाई देते हैं। लेकिन वो कश्मीरियों से बात करने के लिए तैयार नहीं हैं। दिग्विजय ने आगे कहा, ‘चाहे पाक ऑक्युपाइड कश्मीर हो या फिर भारत ऑक्युपाइड कश्मीर हो, यहां के लोगाें के मन में विश्‍वास तभी पैदा होगा, जब उनसे बात की जाएगी। प्रधानमंत्री के बयान से हालात सिर्फ बिगड़ेंगे।’

बाद में गलती पर दी सफाई

बाद में जब दिग्विजय सिंह को अपनी गलती का अहसास हुआ तो उन्होंने सफाई दी और कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। कश्मीर और कश्मीरियत पर ध्यान देने की जरूरत है। दिग्विजय सिंह अक्सर अपने बयानों को लेकर चिंता में रहते हैं। हाल में उन्होंने ट्विटर के जरिए भारतीय ओलंपिक खिलाडि़यों पर तंज कसा था। हालांकि इस मामले में उनका दांव उल्टा पड़ गया था।

loading...
शेयर करें