दिनेश कार्तिक ने कहा- टी-20 मुकाबले में भारत को खली हार्दिक पांड्या की कमी

0

किंग्स्टन: भारतीय क्रिकेट टीम को बीते दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए एक मात्र टी-20 मैच में बुरी तरह से मात का सामना करना पड़ा है। इस मैच में भारत की ओर से 28 गेंदों में ताबड़तोड़ 48 रन बनाने वाले बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने हार की मुख्य वजह आलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की गैर मौजूदगी और खराब फील्डिंग को बताया है।

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने कहा- भारत को कैच छोड़ने का उठाना पड़ा खामियाजा

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए दिनेश कार्तिक ने खराब फील्डिंग को दोषी ठहराते हुए कहा कि उनकी टीम को कैच छोड़ने का खामियाजा भुगतना पड़ा। उन्होंने कहा यदि मिस हिट छक्के में तब्दील हो जाता है तो आपको पता चल जाता है कि यह बल्लेबाज का दिन है। उन्होंने 2 मौके भी दिए जिन्हें हम भुना नहीं सके। हमने कई कैच छोड़े जिससे मैच पर से पकड़ भी छूट गई।

दिनेश कार्तिक ने कहा कि मैच के दौरान टीम को हार्दिक पांड्या की कमी खली। उन्होंने कहा कि पांड्या जैसे खिलाड़ी की कमी खलती है क्योंकि वह गेंद और बल्ले दोनों से काफी उपयोगी हैं। हालांकि, चोटों पर हमारा वश नहीं है और यह खेल का हिस्सा है।

आपको बता दें कि इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 190 रन बनाए थे। लेकिन लुईस के ताबड़तोड़ शतकीय प्रहार के आगे यह स्कोर बहुत छोटा साबित हुआ है। उनकी इस शतकीय पारी का जिक्र करते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा कि 190 बुरा स्कोर नहीं था लेकिन लुईस ने शानदार बल्लेबाजी की, उन्होंने चौकों से ज्यादा छक्के लगाए। यह अक्सर नहीं होता कि आपके छक्कों की संख्या चौकों से दुगुनी हो।

loading...
शेयर करें