‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ नारे लगाने वालों के ‘सिर’ काट दिए जाएंगे

0

बीरभूम (पश्चिम बंगाल) जेएनयू विवाद के बाद बीजेपी नेताओं की तरफ से लगातार कोई न कोई बयान आ रहा है। अब एक बार फिर एक बीजेपी नेता ने भड़काऊ बयान देकर चर्चा में आ गए हैं। इस बार मामला पश्चि‍म बंगाल का है। जहां के बीजेपी पार्टी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने एक विवादास्पद बयान दे दिया है। उन्होंने कहा कि अगर किसी ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाया तो उसे ऊपर से छह इंच काट दिया जाएगा। ये कोई पहली बार नहीं है इनसे पहले बीजेपी सांसद अनंत हेगड़े और रामशंकर कठेरिया भी ऐसे बयान दे चुके हैं।

दिलीप घोष

दिलीप घोष ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दिया बयान

मीडिया खबरों के मुताबिक दिलीप घोष ने बीरभूम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये कहा कि अगर किसी ने पाकिस्तान जिंदाबाद या राष्ट्र विरोधी कोई नारा लगाया तो उसे ऊपर से छह इंच काट दिया जाएगा। जो कोई भी राष्ट्र विरोधी बयान देगा, उन्हें सजा दी जायेगी। हम ऐसी चीजों को सहन नहीं करेंगे। दिलीप घोष का यह विवादित बयान ऐसे समय में आया है जब भाजपा केंद्रीय राज्य मंत्री राम शंकर कठेरिया के कथित भड़काऊ बयान से पीछा छुड़ाने में लगी हुई है।

इससे पहल कठेरिया ने क्या कहा था

केंद्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री रामशंकर कठेरिया ने 28 फरवरी को आगरा में कहा था कि हिन्दुओं को अपनी ताकत दिखाने की जरुरत है। बता दें कि यहां वीएचपी नेता अरुण माथुर की हत्या कर दी गई थी। वे उनकी शोक सभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा हिंदुओं को एडमिनिस्ट्रेशन से भी डरने की जरुरत नहीं है। वह ये न समझे की मंत्री बनने से मेरे हाथ बंध गए हैं। हम भी कभी लाठी-डंडा लेकर चलते थे।’  बाद में वे अपने बयान से पलट गए। उन्होंने कहा कि मैंने कभी ऐसा बयान नहीं दिया और न किसी एक कम्युनिटी के खिलाफ बोला।

loading...
शेयर करें