#IPL10: दिल्ली-गुजरात के मैच में आया छक्कों का तूफान, टूट गया 7 साल पुराना इतिहास

0

नई दिल्ली।  आईपीएल के दसवें सीजन का रोमांच अपने चरम पर है।  आए दिन नए रिकॉर्ड बनते और टूटते जा रहे हैं।  गुरूवार को दिल्ली डेयरडेविल्स और गुजरात लायंस के बीच खेले गए मैच में छक्कों की बारिश देखने को मिली, जिसने सात साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया।  दोनों पारियों में कुल 31 छक्के पड़े, जो आईपीएल के इतिहास में किसी भी मैच में लगने वाले सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड है।  दिल्ली

 

दिल्ली-गुजरात मैच में पड़े 31 छक्के

फिरोजशाह कोटला में खेले गए मैच में दिल्ली ने गुजरात द्वारा दिए गए 209 रनों का विशाल लक्ष्य को सिर्फ 17.3 गेंदों में ही चेस कर लिया।  ऋषभ पंत(97) और संजू सैमसन(61) की तूफानी बैटिंग के आगे गुजरात के गेंदबाज बेबस नजर आए।  इन दोनों बल्लेबाजों ने सिर्फ 63 गेंदों पर 144 रनों की साझेदारी कर दिल्ली की जीत सुनिश्चित की।

इस मैच में दिल्ली की ओर से सर्वाधिक 20 छक्के, जबकि गुजरात की पारी में 11 छक्के लगे थे।  ऋषभ पंत ने अपनी पारी में सबसे ज्यादा 9 छक्के जड़े।  संजू सैमसन ने 61 रनों की पारी में 7 छक्के लगाए। इस तरह इस मैच में कुल 31 छक्के लगे जो सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड है।

इससे पहले 2010 में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच गए मुकाबले में 30 छक्कों लगे थे।  यानी 7 सालों बाद किसी मुकाबलों में इतने छक्के लगे और आईपीएल के एक मैच ने सबसे अधिक छक्के देखे।

 

loading...
शेयर करें