डीटीयू में एडमिशन लेना है तो जरुर पढ़े ये खबर…

0

दिल्ली। दिल्ली टेक्नॉलजिकल यूनिवर्सिटी (डीटीयू) ने बीटेक प्रोग्राम के लिए 15% सीटें बढ़ा दी हैं। इस हिसाब से 1880 और स्टूडेंट्स को डीटीयू में एडमिशन का मौका मिलेगा। दिल्ली टेक्नॉलजिकल यूनिवर्सिटी ने 221 सीटें अपने सबसे पॉपुलर कंप्यूटर इंजीनियरिंग प्रोग्राम में बढ़ाई है। इसके अलावा 21 सीटें इंफर्मेशन टेक्नॉलजी प्रोग्राम में जोड़ी गई हैं। 12 सीटें एनआरआई/पीआईओ कोटे में डायरेक्ट एडमिशन के तहत बाहर के स्टूडेंट्स के लिए जोड़ी गई है।

दिल्ली टेक्नॉलजिकल यूनिवर्सिटी

दिल्ली टेक्नॉलजिकल यूनिवर्सिटी में 1880 स्टूडेंट्स को और मौका

क्वालिटी एजुकेशन की पहुंच बढ़ाने के दिल्ली सरकार के विजन को देखते हुए यूनिवर्सिटी के बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट ने यह फैसला लिया है। डीटीयू में इस बार प्लेसमेंट के लिए 260 कंपनिया दिल्ली  यूनिवर्सिटी पहुंची थी और 1200 जॉब ऑफर किए थे।

यहां बीटेक प्रोग्राम 15 स्ट्रीम में चलता है, जिसमें 1622 स्टूडेंट्स शामिल होते हैं। एमटेक की 22 स्ट्रीम में 608 स्टूडेंट्स हर साल एडमिशन लेते हैं। यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर इंजीनियरिंग, इंफर्मेशन टेक्नॉलजी, सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग, मेकनिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, मैथमैटिक्स एंड कंप्यूटिंग, ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग समेत 15 बीटेक प्रोग्राम चलते हैं।

loading...
शेयर करें