IPL
IPL

दिल्ली नगर निगम की हड़ताल का पांचवा दिन, आज सरकार उठाएगी कूड़ा

दिल्ली नगर निगमनई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों की हड़ताल का आज पांचवा दिन है। पांचवे दिन भी हड़ताल खत्म होने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही। इस बीच पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन ने एक टास्क फोर्स बनाई है जो आज दिल्ली में कूड़ा उठाने का काम करेगी। यह टास्क फोर्स सुबह 8 से दोपहर 12 बजे तक कई इलाकों से कूड़ा उठाएगी। इस टास्क फोर्स में 100 ट्रकों को कूड़ा उठाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

दिल्ली नगर निगम की हड़ताल

वहीं शनिवार को चार महीने से सैलरी न मिलने को लेकर हड़ताल कर रहे कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल के घर के बाहर भी प्रदर्शन किया। वे सीएम आवास के बाहर भी प्रदर्शन कर चुके हैं, वहीं डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सरकार और एमसीडी के बीच फंड पर तकरार को लेकर आरोप लगाया है कि एमसीडी में सैलरी के नाम पर बड़ा घोटाला हो रहा है।

उपमुख्यमंत्री ने शनिवार को एमसीडी और बीजेपी पर कई आरोप लगाए। सिसोदिया ने कहा कि एमसीडी में जितना पैसा दिल्ली सरकार को देना था, उतना वह दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि एमसीडी में वेतन के नाम पर घोटाला चल रहा है। इस बारे में कोई जांच नहीं कराई जा रही है।

सिसोदिया ने आगे कहा कि दिल्ली में लोगों की परेशानी बढ़ रही है। दिल्ली की साफ-सफाई जरूरी है, पीडब्‍ल्‍यूडी के सभी अधिकारी लगे हुए हैं। पीडब्‍ल्‍यूडी की 91 गाड़ियां लगाई गयी हैं, पुलिस को भी इसकी जानाकरी दी गयी है सुरक्षा के लिहाज से। सिसोदिया ने कहा कि रविवार तक स्थिति ठीक हो जाएगी।

बढ़ेगा टोल टैक्स

एमसीडी ने फंड की कमी के चलते टोल टैक्स भी 7 से लेकर 66 फीसदी तक बढ़ा दिया है। नई दरें 1 फरवरी से लागू होंगी। एमसीडी के करीब 1।5 लाख कर्मचारी बुधवार से हड़ताल पर हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि मांगें न माने जाने की स्थिति में 1 फरवरी से बेमियादी हड़ताल पर जाने की चेतावनी भी दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button