दिल्ली पुलिस का कहर: छात्राओं के बाल खींचे, पीटा

0

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस का कहर एकबार फिर सामने आया है। आरएसएस ऑफिस के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं पर पुलिस का कहर बरपा है। दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे छात्राओं पर बेरहमी से डंडा चलाया है। दिल्ली पुलिस के कारनामों का यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है। इस वीडियो में पुलिस की बेरहमी सामने आई है। पुलिसवाले छात्र-छात्राओं को बेरहमी से पीट रहे हैं। लड़कियों के बाल खींच रहे हैं। इन छात्र-छात्राओं का बस इतना कसूर था कि वे RSS के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे।

दिल्ली पुलिस का कहर

दिल्ली पुलिस का कहर पर DCP का बयान

दिल्ली पुलिस के इस कहर पर कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पुलिस ने लाठीचार्ज तब किया जब प्रदर्शनकारी बैरिकेड तोड़कर आगे बढ़ रहे थे। पुलिस ने इन रिपोर्ट्स से साफ इनकार करते हुए कहा है कि उसने किसी तरह का बल प्रयोग किया है। डीसीपी (सेंट्रल) परमादित्य ने कहा कि किसी भी प्रदर्शनकारी को न तो हिरासत में लिया गया और न ही बल प्रयोग किया गया।

दिल्ली सीएम का बीजेपी पर हमला

दिल्ली पुलिस के इस कहर का वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी और संघ पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये दिल्ली पुलिस को प्राइवेट आर्मी की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं और अपना विरोध करने वालों को आतंकित कर रहे हैं।

बिना वर्दी वालों ने भी की पिटाई
वीडियो में देखा जा सकता है कि बिना वर्दी वाले कुछ लोगों ने भी छात्रों को बेरहमी से पीटा। यह साफ नहीं है कि ये बिना वर्दी वाले लोग पुलिसकर्मी हैं या नहीं। हालांकि प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि ये बिना वर्दी वाले लोग संघ के समर्थक थे।

ऐसे सामने आया वीडियो
यह घटना 30 जनवरी की है, लेकिन दिल्ली पुलिस का कहर का यह वीडियो अब सामने आया। ये छात्र-छात्राएं रोहित वेमुला की खुदकुशी को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। वीडियो आम आदमी पार्टी के मेहुल नाम के कार्यकर्ता ने ट्विटर पर शेयर किया है। प्रदर्शन AISA के छात्र-छात्राएं कर रहे थे।

रोहित ने 17 जनवरी को की थी खुदकुशी
हैदराबाद यूनिवर्सिटी के स्कॉलर रोहित वेमुला ने हॉस्टल से निकाल दिए जाने के बाद 17 जनवरी को खुदकुशी कर ली थी। मामले में केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया गया है।

देखें वीडियो:

वीडियो साभार: एबीपी न्‍यूज

loading...
शेयर करें