दिल्ली महिला पुलिस एसीपी कोरोना पॉजिटिव, पति की संक्रमण से मौत

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस में एसीपी सुरेंद्रजीत कौर और उनके पति चरणजीत सिंह कोरोना पॉजिटिव हो गए. दोनों को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां एसीपी सुरेंद्रजीत कौर ने तो कोरोना से जंग जीत ली लेकिन उनके पति चरणजीत सिंह की मौत हो गई है. चरणजीत सिंह पिछले 20 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे और वेंटीलेटर पर थे. एसीपी सुरेन्द्रजीत कौर इन दिनों दिल्ली की साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट में तैनात हैं.

राजधानी दिल्ली में हालात बेहद चिंताजनक है. कोरोना के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं और उतनी ही तेजी से दिल्ली पुलिस भी इस संक्रमण का शिकार हो रही है. पुलिसकर्मी वॉरियर्स की तरह सड़कों पर हैं और कहीं ना कहीं इन पुलिसकर्मियों से उनके परिवार पर भी कोरोना संक्रमण का खतरा बना रहता है. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक डिपार्टमेंट बीमारी की गंभीरता को समझते हुए पुलिसकर्मियों की सुरक्षा को लेकर हर जरूरी कदम उठा रहा है. दिल्ली पुलिस के करीब 800 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.

पुलिसकर्मी और उनके परिवार के लगातार कोरोना संक्रमित होने के चलते दिल्ली पुलिस के कई जवानों ने अब घर जाना ही बंद कर दिया है. इनका कहना है कि हमें इस महामारी में तो ड्यूटी करनी ही होगी और खतरा बना ही रहेगा. ऐसे में अपनी वजह से परिवार की जिंदगी क्यों खतरे में डालें. यही वजह है कि अब अधिकतर जवानों ने थानों में बने बैरेक में ही सोना शुरू कर दिया है.

Related Articles