दिल्ली में छाया रहा धुंध, तो कश्मीर में बर्फबारी से गिरा तापमान

0

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर में रविवार को मध्यम बारिश व बर्फबारी शुरू हुई। मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया, “सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण 26 जनवरी तक राज्य में बड़े पैमाने पर बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।” आसमान पर बादल छाए होने की वजह से रात के तापमान में सुधार हो रहा है।

मौसम विभाग

मौसम विभाग ने तापमान गिरने के जताए आसार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार सुबह हल्की धुंध रही। हालांकि दिन में आसमान साफ होने की उम्मीद है। भारत मौसम विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, रविवार को यहां न्यूनतम तापमान में मुकाबले वृद्धि दर्ज की गई। रविवार को यहां न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.3 डिग्री नीचे, पहलगाम में शून्य से 3.6 डिग्री नीचे और और गुलमर्ग में शून्य से 6.0 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

वहीं, जम्मू शहर में रात का तापमान 9.1 डिग्री, कटरा में 9.9 डिग्री, बटोट में 3.9 डिग्री, बन्निहाल में 1.6 डिग्री और भदरवाह में 1.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, “दिन में धूप रहेगी। ठंड का अनुमान नहीं है।” यहां दिन का अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। सुबह 8:30 बजे वातावरण में आद्र्रता 92 प्रतिशत और दृश्यता 600 मीटर दर्ज की गई। दिल्ली में अधिकतम तापमान 20.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 7.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

loading...
शेयर करें