DMRC बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला, बढ़ाया गया दिल्ली मेट्रो का किराया

0

नई दिल्ली: महंगाई के बढ़ते बोझ के बीच अब दिल्ली मेट्रो ने भी लोगों की जेब पर डाका डाला है। दरअसल, मेट्रो सेवा शुरू होने के सात साल बाद अब दिल्ली मेट्रो ने किराए में बढ़ोत्तरी करने का फैसला लिया है। इस फैसले के बाद जो सफ़र आप 30 रुपये में करते थे उसके लिए अब आपको 50 रुपये चुकाना पड़ेगा।

दिल्ली मेट्रो

दिल्ली मेट्रो के किराए में 25 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी

मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली मेट्रो ने किराए में बढ़ोत्तरी करते हुए 25 प्रतिशत किराया बढ़ाया है। यह बढ़ोत्तरी  फेयर फिक्सेशन कमेटी के सुझाव के बाद किया गया। दिल्ली मेट्रो ने सात साल बाद किराया बढाया है। इसके पहले वर्ष 2009 में किराया बढाया गया था।

इस किराया बढ़ोत्तरी के बाद अब मेट्रो का किराया 10 रूपए से लेकर 50 रुपये तक तय किया गया है। आपको बता दें कि इसके पहले मेट्रो का न्यूनतम किराया छह रुपये और अधिकतम 30 रूपये था।

मेट्रो ने किराए के नए स्लैब बनाए हैं जिसके तहत 10 रुपये, 15 रुपये, 20 रुपये, 30 रुपये, 40 और 50 रुपये किराए तय किए गए हैं। इससे पहले 2009 में न्यूनतम किराए को 6 रुपये से बढ़ाकर 8 रुपये किया गया था और अधिकतम किराए को 22 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये किया गया था।

एक सूत्र ने मेट्रो किराया बढ़ाए जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि DMRC बोर्ड ने समिति की सिफारिशों को स्वीकार कर लिया है। नए किराए को लेकर कल पब्लिक नोटिस जारी होगा और नया किराया बुधवार से लागू होगा।

बताया जा रहा है कि DMRC बोर्ड यह फैसला पहले लेने वाली थी, लेकिन हाल ही में ख़त्म हुए MCD चुनाव की वजह से बोर्ड ने यह फैसला नहीं लिया था।

loading...
शेयर करें