DU : आज शाम तक जारी हो जाएगी तीसरी कटऑफ लिस्ट

0

नई दिल्ली। दिल्ली यूनिवर्सिटी में अंडरग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए कटऑफ लिस्ट के अकार्डिंग आज सुबह से एडमिशन प्रोसेस शुरू हो जायेंगे। इसके अलावा आज शाम तक डीयू अपनी तीसरी कटऑफ लिस्ट जारी कर देगी। इसके बाद सभी स्टूडेंट्स देर रात डीयू की ऑफिशियल वेबसाइट पर तीसरी लिस्ट देख सकते हैं।

दिल्ली यूनिवर्सिटी

दिल्ली यूनिवर्सिटी की तीसरी लिस्ट 25% से 2% तक की कमी के साथ आने की उम्मीद

बता दें, डीयू अभी तक 52% सीट पर एडमिशन ले चुका है। आने वाली तीसरी लिस्ट 25% से 2% तक की कमी के साथ आएगी। ऐसे में उम्मीद लगायी जा रही है कि कॉलेजों में ऐडमिशन कैंसल भी हो सकते हैं। साथ ही कई टॉप कोर्सेज में अभी भी एडमिशन के चांसेस हैं।

डीयू की तीसरी कटऑफ लिस्ट आ जाने के बाद 7 जुलाई से 10 जुलाई के बीच डॉक्युमेंट्स वेरिफिकेशन कराने और एडमिशन कराने का प्रोसेस चलेगा। इसके अलावा टाइमिंग मॉर्निंग में 9:30 से 1:30 बजे तक और इवनिंग में 4 से 7 बजे तक रहेगी। जिनका एडमिशन हो जायेगा उनके लिए 12 बजे तक फीस भरने की डेडलाइन होगी।

54 हजार सीटों के लिए डीयू की 28 हजार 222 सीटें भर चुकी हैं। अभी कई कॉलेज ऐसे भी हैं, जिनकी सीटें 20 से 30% ही भरी हैं। ये कॉलेज अब तीसरी लिस्ट में .25% से 2% की कमी करने वाले हैं। इनमें ज्यादातर कैंपस के बाहर और ईवनिंग कैंपस के कॉलेज शामिल हैं।

इधर नॉन कॉलिजिएट वुमन एजुकेशन बोर्ड (NCWEB) की दूसरी लिस्ट को भी आज रात तक जारी कर दिया जायेगा। जिसके अकार्डिंग 7 से 10 जुलाई तक एडमिशन प्रोसेस चलाया जायेगा। बता दें करीब 12 हजार 200 सीटों पर बोर्ड बीए और बीकॉम के लिए 26 कॉलेजों में अपने सेंटर्स पर एडमिशन कराता है।

loading...
शेयर करें