दिल्‍ली-एनसीआर में फिर बदला मौसम, तेज हवाओं के साथ आई बारिश

दिल्‍ली-एनसीआरनई दिल्‍ली। दिल्‍ली-एनसीआर में फिर से मौसम ने करवट बदल ली है। एक बार फिर दिल्‍ली पर बादल मंडराने लगे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो घंटों में यहां करीब 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। अभी दिल्‍ली का तापमान सामान्‍य से दो डिग्री कम दर्ज किया गया है।

बताया जा रहा है कि पश्चिम दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बूंदा-बांदी शुरू हो गई है। हरियाणा के रोहतक और झज्जर समेत अन्य इलाकों में तेज बारिश शुरू हो गई है। वहीं भिवानी समेत कई हिस्सों में बारिश के साथ ओले भी पड़ रहे हैं।

दूसरी तरफ राजधानी दिल्ली में भी मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। अगले तीन घंटे में दिल्ली में तेज बारिश हो सकती है। इस दौरान हवा की गति 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा रहने का पूर्वानुमान जताया जा रहा है। फिलहाल आसमान में बादल छाए हुए हैं।

जिस मौसम में लोग पसीने पोंछते नजर आते हैं उस मौसम में लोग सर्दी से परेशान हैं। आसमान से ऐसी सफेद आफत बरस रही है कि मई महीने में पहाड़ों पर पारा लुढकर 10 और 15 डिग्री पहुंच गया है। सड़कों पर मुसीबत की चादर बिछ गई है। कई सालों बाद मई में पहाड़ों पर बेहिसाब बर्फबारी हो रही है।

Related Articles