दिल्‍ली की झुग्गी-बस्ती में आग, 3 बच्चों की मौत

नई दिल्ली। दिल्ली की एक झुग्गी-बस्ती में शनिवार देर रात लगी आग में तीन बच्चों की जलकर मौत हो गई, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल है। दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) ने रविवार को बताया कि आग पूर्वी दिल्ली के न्यू उस्मानपुर इलाके में शनिवार रात करीब 11.30 बजे में लगी। आग पर काबू पाने में करीब एक घंटे का समय लगा।

दिल्‍ली

दिल्‍ली की डीएफएस ने क्‍या कहा

डीएफएस के एक अधिकारी ने कहा कि कम से कम 25 झुग्गियां जलकर खाक हो गईं। बिजली में शॉर्ट सर्किट होने के कारण यह आग लगी होगी। हमने शनिवार देर रात 12.30 बजे दमकल की 12 गाड़ियों को आग बुझाने के लिए भेजा।

अधिकारी ने कहा कि अग्निशमन कर्मियों को इस अग्निकांड में एक झुग्गी में आग लगने से मारे गए तीन भाई-बहनों रीना (10), मीना (7) और मुबारक (6 माह) के शव मिले। उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना में घायल हुआ एक बच्चा करीब 80 प्रतिशत से अधिक जल गया। वह यहां के एक अस्पताल में भर्ती है। उसकी गंभीर है।

क्‍या कहा पुलिस ने 

पुलिस ने बताया कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने की आशंका है और खाना पकाने वाले तीन गैस सिलिंडरों में विस्फोट होने से इसने विकराल रुप ले लिया. आग के कारण बच्चे अपनी झोपडियों में फंस गए थे और उन्हें बचाया नहीं जा सका। हालांकि पुलिस आर दमकल कर्मियों ने तत्काल बचाव अभियान शुरु कर दिया था. पुलिस के अनुसार, शेखुद्दीन को बचाते हुए उसका पिता अल्ला रखा भी घायल हो गया.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button