IPL
IPL

दिल्‍ली में आॅड इवेन 2 की तैयारी

दिल्‍ली में आॅड इवेन टू की तैयारी शुरू हो गई। सरकार ने एक बार फिर दिल्‍ली की सड़काें पर तीन हजार बसें उतारने का फैसला लिया है। माना जा रहा है‍ कि दिल्‍ली में आॅड इवेन फॉर्मूले को दोबारा शुरू करने के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। हालांकि सरकार की आेर से इस बात के स्‍पष्‍ट संकेत नहीं दिए गए हैं।

दिल्‍ली में आॅड इवेन

दिल्‍ली में आॅड इवेन की तैयारी

दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने शनिवार को बताया कि साल के अंत तक 3,000 अतिरिक्त बसें सड़कों पर उतारी जाएंगी। इनमें से 1,000 बसों में वाई-फाई, बोतलबंद पानी, पत्रिकाएं और अधिक आरामदायक बैठने की व्यवस्था होगी। इन बसों की सभी सीटें भर जाने के बाद यात्रियों को इसमें बैठने की अनुमति नहीं होगी। इन बसों टिकट की पूर्व बुकिंग की भी व्यवस्था होगी।

मंत्री ने कहा कि इन बसों में टिकट का किराया सामान्य डीटीसी और क्लस्टर बसों की तुलना में अधिक होगा। राय ने कहा, “हम अगले महीने कैबिनेट की बैठक में आदेश पारित करेंगे। वैश्विक विनिर्माताओं को बोली लगाने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।” उन्होंने कहा, “हमें उम्मीद है कि ये बसें अक्टूबर से चालू हो जाएंगी।” दिल्ली में दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की 4700 बसें और सार्वजनिक-निजी भागीदारी के आधार पर 1300 ‘क्लस्टर बसें’ सड़कों पर दौड़ रही हैं।

इससे प‍हले 1 से 15 जनवरी तक दिल्‍ली में आॅड इवेन फॉर्मूला लागू था। दिल्‍ली सरकार की इस योजना का काफी विरोध भी हुआ था। हालांकि 15 जनवरी को अभियान पूरा होने के बाद केजरीवाल सरकार ने इसे सफल बताया था और इसके लिए जनता काे धन्‍यवाद भी दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button