दिवाली पर अपनाएं ये टोटके तो होगी धन वर्षा

0

देहरादून। दिवाली सबके लिए बहुत खुशियां लाती है। इस दिन लक्ष्मी गणेश की पूजा की जाती है। अगर आप चाहते हैं कि आपके घर धन की वर्षा हो, तो आप भी इस तरीके को अपनाएं। दीपावली के दिन आप ये छोटा सा काम जरुर करें।

दिवाली

दिवाली के दिन पीपल का पत्ता लाएं घर

दिवाली के द‌िन एक पीपल का पत्ता तोड़कर घर में ले आएं। ध्यान रखें पत्ता कटा फटा हुआ नहीं हो। इस पत्ते पर ‘ओम महालक्ष्‍म्यै नमः’ ल‌िखकर पूजन स्‍थान में रख दें। इसके बाद जब शन‌िवर आए तो पत्ते को पीपल की जड़ में रख दें और दूसरा पत्ता लाकर पूजा स्‍थान पर रख दें। यह प्रक्र‌िया हर शन‌िवार करने पर आप देखेंगे क‌ि आपके घर में धन का अगमन बढ़ रहा है।

देवी-देवताओं को लगाएं त‌िलक

दीपावली की रात लौंग और इलायची जलाकर उसका भष्म बना लें। इस भष्म से देवी-देवताओं को त‌िलक लगाएं। इस तांत्र‌िक प्रयोग से लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है।

क‌िन्नर से मांगे पैसे

दीपावली के द‌िन क‌िन्नर को म‌िठाइयां और कुछ पैसे दें। बदले में क‌िन्नर से एक रूपये का स‌िक्का मांग कर अपनी त‌िजोरी में रख लें। यह टोटका गरीबी दूर करने के ल‌िए बड़ा ही कारगर माना जाता है।

इस वर्ष रव‌िवार के द‌िन दीपावली है इसल‌िए सफेद रंग की वस्तुओं का दान करें। बरगद के पत्ते पर हल्दी से स्वास्त‌िक बनाकर त‌िजोरी में रखें आपकी त‌िजोरी में धन बढ़ता जाएगा।

दीपावली की रात अपने घर में श्रीयंत्र स्‍थाप‌ित करें। बताया जाता है कि यह बड़ा ही शुभ होता है।

 

loading...
शेयर करें