किसान परिवार में जन्मे बेटे को मिला लंदन के टॉप कॉलेज में एडमीशन

0

गोपेश्वर। विकासखंड घाट के जाखणी गांव में रहने वाले दीपक सिंह का चयन मास्टर आफ फाइन आर्ट में रिसर्च के लिए विश्व की टॉप यूनिवर्सिटी रायल कॉलेज आफ आर्ट एंड डिजाइन लंदन में हो गया है। आपको बता दें कि इस रिसर्च के लिए उन्हें स्कालरशिप भी मिलेगी।

दीपक सिंह

दीपक सिंह रायल कॉलेज आफ आर्ट में  चयन की सूचना 13 मार्च मिली

जाखणी गांव के किसान परिवार में जन्मे दीपक सिंह की प्रारंभिक शिक्षा राजकीय इंटर कॉलेज घाट से हुई है। इसके बाद उन्होंने 2004 में इंटर किया दीपक ने 2006 में ललित कला महाविद्यालय नई दिल्ली से फाइन आर्ट में दाखिला लेकर 2010 में स्नातक किया। 2017 फरवरी में दीपक ने विश्व के शीर्ष आर्ट एंड डिजाइन यूनिवर्सिटी रायल कॉलेज आफ आर्ट में स्कालरशिप पर मास्टर आफ फाइन आर्ट के लिए परीक्षा दी थी। 13 मार्च को उन्हें चयन की सूचना मिली है।

दीपक ने बताया कि उनका सेमेस्टर सितम्बर से शुरू हो जायेगा और इसके लिए उन्होंने शिक्षा का आधार भी बनाया। दीपक के चयन से पूरा परिवार खुश है। दीपक का कहना है कि कला में पढ़ाई का शौक तो बहुत रखते हैं, लेकिन सरकार का सहयोग न मिलने के कारण विदेश से पढ़ाई सामान्य परिवारों के युवाओं के लिए सपना ही है। उनका कहना है कि राज्य सरकार को ऐसे छात्र छात्राओं को सहयोग करना चाहिए जिन्हें विदेशों में पढ़ाई का अवसर मिल रहा है।

loading...
शेयर करें