देखने के लिए नहीं इस्तेमाल करने के लिए है यह सोने की टॉयलेट

0

नई दिल्‍ली। अभी तक आपने सोने की शर्ट और सोने के आभूषणों के बारे में सुना होगा। लेकिन हम आपको सोने की टॉयलेट के बारे में बताने जा रहे हैं। सुनकर आपको थोड़ा अजीब से लगा होगा। यह सच है। सोने के इस टॉयलेट सीट की सबसे खास बात ये है कि यह सीट सिर्फ देखने के लिए नहीं बल्क‍ि इस्तेमाल के लिए रखी गई है।

सोने की टॉयलेट

न्‍यूयार्क के एक म्‍यूजियम में है सोने की टॉयलेट

न्यूयॉर्क के एक म्यूजियम में सोने की टॉयलेट सीट रखी गई है। म्यूजियम जाने वाला कोई भी शख्स इस टॉयलेट सीट को इस्तेमाल कर सकता है। Guggenheim नाम के इस म्यूजियम में और भी कई बेहतरीन चीजें रखी हुई हैं।

18 कैरेट गोल्‍ड की बनी है

मीडिया रिपोर्ट से जो खबरें मिली हैं उसके मुताबिक सोने की टॉयलेट सीट 18 कैरेट गोल्ड से तैयार की गयी है। इसे म्यूजियम के एक रेस्टरूम में रखा गया है। इस टॉयलेट सीट को इटली के आर्टिस्ट कैटिलेन ने बनाया है। इस टॉयलेट को अलग-अलग कई हिस्से जोड़कर तैयार किया गया है। इस तैयार करने में बहुत वक्त लगा है। दरअसल, सोने को जोड़ने में काफी वक्त लगता है. ऐसे में इस टॉयलेट को तैयार करने में भी काफी मेहनत करनी पड़ी।

लागत की नहीं मिली जानकारी

इस टॉयलेट को बनाने में कितने पैसे लगे हैं, इसकी कोई जानकारी नहीं है और न ही इस बात की कोई सूचना है कि ये टॉयलेट सीट म्यूजियम में कब तक रहेगा।

loading...
शेयर करें