डुकाटी के इस मॉडल की कीमत है 49.02 लाख रुपये…

0

नई दिल्ली। देश में आपको कई लोग ऐसे मिल जायेंगे जिन्हें कार से ज्यादा बाइक्स के शौक़ीन हैं। इन्ही लोगों को आज हम ऐसी बाइक्स के बार में बताते हैं जो कहने के लिए तो बाइक हैं लेकिन इनकी कीमत एक महंगी कार से भी ज्यादा है तो चलिए आज हम आपको देश की सबसे महंगी बाइक्स के बारे में बताते हैं। हम आपको ऐसी देश की सबसे महंगी बाइक्स के बारे में बताते हैं जिनकी कीमत लाखों में हैं ।

देश की सबसे महंगी बाइक्स

बीएमडब्ल्यू आर नाइन-टी
देश की सबसे महंगी बाइक्स में से एक है बीएमडब्ल्यू आर नाइन-टी। इस बाइक की कीमत 8 लाख रुपये (दिल्ली, एक्स-शोरूम) है। 208 किलोग्राम वजनी इस बाइक का माइलेज 16 किमी/लीटर है।

देश की सबसे महंगी बाइक्स
बीएमडब्ल्यू आर नाइन-टी

कावासाकी निंजा एच-2
ऐसी ही एक बाइक है कावासाकी निंजा एच2 जिसकी कीमत 29 लाख रुपये (दिल्ली, एक्स-शोरूम) निर्धारित की गई है। भारत की सबसे महंगी बाइक्स में से एक कावासाकी निंजा एच2 में निंजा एच2 में 998सीसी का इंजन लगा हुआ है जिससे 197बीएचपी की अधिकतम ताकत पैदा होती है। 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में इस मोटरसाइकल को सिर्फ 2।5 सेकंड्स लगते हैं।

देश की सबसे महंगी बाइक्स
कावासाकी निंजा एच2

हार्ली डेविडसन स्ट्रीट ग्लाइड
अब हम आपको बताते हैं हार्ली डेविडसन स्ट्रीट ग्लाइड के बारे में जो भारत में 29.7 लाख रुपये (दिल्ली, एक्स-शोरूम) की मिलती है। में 1,690सीसी का दमदार इंजन लगा है। इस मोटरसाइकल में तमाम अत्याधुनिक फीचर्स लगाए गए हैं।

देश की सबसे महंगी बाइक्स
हार्ली डेविडसन स्ट्रीट ग्लाइड

इन्डियन रोड मास्टर
अब बात करते हैं इन्डियन रोड मास्टर की जो 2015 में लांच हुई भारत की सबसे महंगी बाइक्स है। इस बाइक की कीमत 34.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई थी। यह देखने में अन्य बाइक्स के बिलकुल अगल है। 400 किलोग्राम वजन वाली इस बाइक की-लेस बाइक भी कहा जाता है। मतलब यह बाइक बिना चाभी के स्टार्ट कर सकते हैं, हालांकि इसके लिए आपकी जेब में इस बाइक की चाभी जरूर होनी चाहिए। यह बाइक 1811 सीसी, एयर कूल्ड वी-ट्विन इंजन के साथ 161.6 एनएम टॉर्क जेनरेट करती है। यह 6 गियरबॉक्स के साथ काम करती है।

देश की सबसे महंगी बाइक्स
इन्डियन रोड मास्टर

बीएमडब्‍ल्यू के 1600 जीटीएल
इसके बाद नंबर आता है बीएमडब्‍ल्यू के 1600 जीटीएल का जो भारत में बिकने वाली सबसे एडवांस स्पोर्ट्स-टूरर बाइक है। इस बाइक की कीमत  36.28 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है।  1,649सीसी, इन-लाइन 6 सिलेंडर इंजन वाली यह बाइक 7,750rpm पर 160PS पावर और 5,250 आरपीएम पर 175Nm टॉर्क प्रदान करती है। इस बाइक में डिजिटल इंजन मैनेजमेंट (बीएमएस-एक्स) प्रोग्राम के अलावा एडजस्टेबल सेस्पेंशन सेट अप, हाई परफार्मेंस ब्रेक्रिंग एबीएस जैसी सुविधाएं दी गई हैं।

देश की सबसे महंगी बाइक्स
बीएमडब्‍ल्यू के 1600 जीटीएल

डुकाटी पैनीगैल-आर
देश की सबसे महंगी बाइक्स में पहला नाम है डुकाटी पैनीगैल-आर का जिसका इजात रेसट्रैक के लिए हुआ है। डुकाटी पैनीगैल की कीमत 49.02 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। इस बाइक का वजन 162 किग्रा है जो अपने सेगमेंट में सबसे हल्की मोटर साइकिल है। इसमें अति उन्नत सुपरक्वाड्रो 1198सीसी का  एल ट्विन इंजन लगा है जो 205PS पावर जनरेट करती है। इसके अलावा इसमें डुकाटी ट्रेक्‍शन कंट्रोल,  राइडिंग मोड, पावर मोड, डुकाटी क्विक शिफ्ट और इंजन ब्रेकिंग कंट्रोल जैसी सुवाधियें भी दी गई हैं।

देश की सबसे महंगी बाइक्स
डुकाटी पैनीगैल-आर

 

loading...
शेयर करें