देश में कोविड-19 के कहर से अब तक 50 की मौत, कुल मामले 2100 के पार

नई दिल्लीः देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है और इसी के साथ मरने वालों की तादद भी लगातार बढ़ रही है. देश में कोविड-19 से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 50 हो गया है. इस समय भारत में 2100 से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं. हालांकि 171 लोग इस महामारी के प्रकोप से उबरकर ठीक हो चुके हैं.

देश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मरीजों की तादाद महाराष्ट्र में है और यहां 338 मरीज कोविड-19 महामारी की जद में आ चुके हैं. महाराष्ट्र में 13 लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हो चुकी है और 42 मरीज ठीक हो चुके हैं.

देश के अन्य राज्यों में कोरोना वायरस के मामले

जहां महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं वहीं देश के 29 राज्यों या केंद्रशासित प्रदेशों में कोरोना वायरस के मरीजों की खबर आ चुकी है.

केरल दूसरे स्थान पर

महाराष्ट्र के बाद केरल दूसरे नंबर पर है और यहां कोरोना वायरस के 265 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 25 मरीज ठीक हो चुके हैं और 2 लोगों ने अपनी जान गंवाई है.

तमिलनाडु/दिल्ली/उत्तर प्रदेश/कर्नाटक/राजस्थान में मरीजों की संख्या

तमिलनाडु में 234 मामले कोरोना वायरस के हैं और देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के 152 पॉजिटिव मामले हैं. इसके अलावा उत्तर प्रदेश में 113 कोरोना वायरस के मरीज हैं. कर्नाटक में 110 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं वहीं राजस्थान में 108 लोग कोविड-19 से पीड़ित हैं.

मध्य प्रदेश/तेलंगाना/गुजरात/आंध्र प्रदेश

मध्य प्रदेश में 99 मामले, तेलंगाना में 96 मामले और आंध्र प्रदेश में 86 मामले हैं. वहीं गुजरात में अब तक कोरोना वायरस के 82 मामले सामने आ चुके हैं.

जम्मू-कश्मीर में 62 कोरोना पॉजिटिव

जम्मू-कश्मीर में अब तक कोरोना वायरस के 62 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं

देश में कोरोना वायरस के चलते 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है जो कि 14 अप्रैल तक जारी रहेगा. राज्य की सरकारें लगातार इस महामारी से निपटने के लिए केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम कर रही हैं.

Related Articles

Back to top button