दो दिन में 10 नक्सली गिरफ्तार, दर्जनों संगीन वारदातों में को दिया था अंजाम

बीजापुर। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के चलते पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दरअसल, बीजापुर जिला पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों से शनिवार-शुक्रवार को कुल 10 नक्सलियों को गिरफ्तार किया। ये नक्सली दर्जनों संगीन वारदातों में शामिल रहे हैं। पुलिस अधीक्षक ने यह जानकारी रविवार को दी।

पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने कहा कि 5 मई को बासागुड़ा थाना प्रभारी रंजीत प्रताप सिंह के नेतृत्व में जिला बल और कोबरा 204 की संयुक्त पार्टी ग्राम पाकेल के लिए रवाना की गई थी। टीम को सूचना मिली कि नक्सली मामले के तीन आरोपी पोलमपल्ली के जंगल में देखे गए हैं। टीम ने इलाके की घेराबंदी कर तीनों नक्सलियों को पकड़ा। इनमें सोढ़ी राजू, मड़कम पांडू और कमलू भीमा शामिल हैं।

एसपी ने कहा कि शुक्रवार को नक्सली मामलों के फरार 6 आरोपियों को थाना मद्देड़ और डीआरजी की टीम ने लोदेड़, धनगोल, दम्पाया के जंगलों से गिरफ्तार किया। पकड़े गए नक्सलियों में पिन्नापल्ली वीरा, गौरैया दुब्बा, दुब्बा शंकर, दुब्बा कन्हैया, कुड़ियम रमेश और शंकर गोटे शामिल हैं।

एसपी ने कहा कि इसके अलावा डकैती की घटना में शामिल एक नक्सली आयतू माड़वी को दरभा के जंगल से पकड़ा गया। इसको पकड़ने की जिम्मेदारी थाना कुटरू में पदस्थ जवानों और जिला बल के जवानों को दी गई थी।

Related Articles